पब्लिक फर्स्ट । दतिया । मनोज गोस्वामी

मध्यप्रदेश के गृहमंत्री और भाजपा के दिग्गज नेता डॉ नरोत्तम मिश्रा ने आज जिला निर्वाचन कार्यालय पहुंच कर मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए दतिया विधानसभा क्रमांक 22 से अपना नामांकन पर्चा दाखिल किया। जैसा की आप जानते है आगामी 17 नबंवर से मध्यप्रदेश में विधानसभा चुनाव है जिसके लिए नामांकन भरे जा रहे है। दतिया से भाजपा प्रत्याशी व प्रदेश के गृह मंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा के धुंआधार चुनाव प्रचार ने पूरी तरह भाजपा के पक्ष में माहौल कर दिया है। डॉ मिश्रा एक ही दिन में शहर व गाँव दोनों में लोगो तक सीधे पहुँच रहे है।

सोमवार को नरोत्तम ने लगभग आधा दर्जन गावो में नुक्कड़ सभाए लेकर जहाँ कांग्रेस प्रत्याशी पर जमकर हमला बोला वही लोगो को चेताया भी कि गलती से भी कांग्रेस को वोट दिया तो वह पहले कि तरह ही लाडली लक्ष्मी सहित सारी जन कल्याणकारी योजनाएं बंद करा देंगे । भाजपा प्रत्याशी नरोत्तम मिश्रा ने सोमवार को अपने चुनाव प्रचार कि शुरुआत ग्राम सिरोल से की। उसके बाद वह ग्राम रीछरा,ग्राम बुधेड़ा,ग्राम बरोरा सहित अन्य स्थानो पर पहुँचे। मिश्रा ने सभी जगह नुक्कड़ सभाओ को संबोधित किया। जिस गाँव मे भी मिश्रा पहुँचे उन्हें सुनने लोग उमड़ पड़े। दुर्गा नवमी पर हवन ,कन्या भोज होने के बाद भी बड़ी संख्या में महिलाएं भी वहां देखी गयी।

चुनावी मैदान में नरोत्तम मिश्रा

मिश्रा ने कहा कि कांग्रेस झूठ बोलकर वोट मांगने वाली पार्टी है। पिछली बार झूठ बोला था किसानों का दो लाख का कर्जा माफ करेंगे नही तो 10 दिन में मुख्यमंत्री बदल देंगे। यहां अधिकांश किसान ही बैठे है एक भी बता दे कि दो लाख का कर्जा किसका माफ हुआ । किसी का नही हुआ न। बात फिर बेरोजगारो को भत्ता देने कि हो या कन्यादान योजना में 51 हज़ार रुपए देने कि या फिर हो पेट्रोल डीजल के दाम कम करने की। हर बात इनकी झूठी निकली। जो बोला वह तो किया नही उल्टा सरकार बनते ही संबल योजना,तीर्थ दर्शन योजना सहित गरीब,महिलाएं व किसानों कि जो जनहितैषी योजनाएं।

भाजपा सरकार की योजनाओं को बंद किया

मिश्रा ने कहा कि कांग्रेस का काम ही भय दिखाकर व झूठ बोलकर वोट लेना है। कांग्रेस ने आज तक गरीब ,असहाय,महिला और किसान सहित किसी वर्ग कि चिंता नही की। बल्की मौका मिला तो उनकी जिंदगी मुश्किल जरूर कर दी। मिश्रा ने कहा हममें और उनमे यही अंतर है कि वह जानता को केवल वोट मानते है और हम जनता को भगवान। मिश्रा ने कहा कि 15 महीने कांग्रेस कि सरकार थी तो उसने केवल दो ही काम किये भ्र्ष्टाचार व जनहितैषी योजनाओं को बंद करना। मिश्रा ने लोगो को चेताते हुए कहा कि पिछली बार कि तरह इस बार गलती मत कर देना। कांग्रेस को वोट दिया तो यह सबसे पहले आपकी सभी योजनाओं को ही बंद करेंगे। न बहनों के खाते में पैसे आयंगे ओर न खेत वालो के बैंक में पैसे।

मिश्रा ने कहा कि कांग्रेस कभी विकास के मुद्दे पर चुनाव नही लड़ती। यह जो राजेन्द्र भारती कांग्रेस से लड़ रहे है। इनके पिता जी व वह खुद 35 साल तक यहां विद्यायक रहे है। यहां इतने लोग है बता दे उन्होंने एक भी विकास का काम किया हो तो। नही किया न। करते तो दिखता और एक कोई तो होता जो बताता। वो फिर आपके पास आएंगे लेकिन विकास कि बात नही करँगे,आपको भय व भ्रम में डालकर वोट मांगेंगे। लेकिन आपको इनके जाल में फसना नही है। भारती परिवार के लिए राजनीति सेवा का माध्यम नही केवल धंधा है।

माई का आशीर्वाद लेकर डॉ मिश्रा ने भरा नामांकन

मिश्रा ने केंद्र व राज्य कि भाजपा सरकारों कि जन कल्याणकारी योजनाओं कि जानकारी भी उपस्थित लोगों से ली। उन्होंने महिलाओं से पूछा सभी को लाडली बहन योजना का लाभ मिल रहा है कि नही। सभी महिलाओं ने हाथ उठाकर ‘हा’ बोला। उन्होंने किसानो से पूछा खातों में 10 हज़ार रुपए आ रहे है कि सभी किसानो के एक साथ ‘हा’ से सभा स्थल गूंज गया।डॉ मिश्रा ने कहा कि लाडली बहनों को 450 रुपए में गैस मिल रहा है यह सभी को पता है। लाडली आवास योजना भी लागू है एक भी बहन आने वाले दिनों में बिना आवास कि नही रहेगी। हमे हर वर्ग की चिंता है,भाजपा सरकार ने ऐसा कोई वर्ग नही जिसकी जिंदगी में खुशहाली लाने का काम नही किया हो।

हमने अपना काम किया, अपना फर्ज ईमानदारी से निभाया अब आप की बारी है। याद रखना आप का वोट दतिया व प्रदेश का भविष्य तय करेगा। दतिया से भाजपा प्रत्याशी व प्रदेश के गृह मंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा ने आज मां पीताम्बरा के दर्शन करने बाद सादगी के साथ अपना नामांकन भरा। वह अपने कुछ समर्थकों के साथ कलेक्ट्रेट पहुँचे और रिटर्निंग अधिकारी को नामांकन फार्म सौपा। बता दे कि नामांकन भरने से एक दिन पूर्व रविवार को डॉ मिश्रा ने ऐतिहासिक जनआशीर्वाद रैली निकाली थी। तीन किलोमीटर लंबी इस रैली में जनसैलाब उमड़ पड़ा था।

publicfirstnews.com

Share.
Leave A Reply