पब्लिक फर्स्ट I मुरैना । देवेंद्र सिंह राजपूत

विधानसभा के रण को जीतने के लिये प्रत्याशियों का चुनाव प्रचार-प्रसार तेज हो गया है। मुरैना जिले की दिमनी विधानसभा सीट केन्द्रीय कृषि मंत्री और भाजपा प्रत्याशी के रूप में चुनावी मैदान में आ जाने से चर्चा में आ गईं हैं। देशभर से केन्द्रीय कृषि मंत्री का समर्थन करने वाले लोग प्रचार-प्रसार को आ रहे हैं। वहीं कांग्रेस प्रत्याशी स्थानीय मतदाताओं के सहारे अपना चुनाव प्रचार-प्रसार कर रहे हैं। भाजपा प्रत्याशी के पीछे-पीछे ही चुनाव प्रचार-प्रसार में कांग्रेस प्रत्याशी चल रहे हैं। दोनों प्रत्याशी अपनी-अपनी जीत का दावा बड़ी जोरदारी से कर रहे हैं। केन्द्रीय कृषि मंत्री भोपाल में भाजपाई की सरकार बनाने का बड़ा दावा कर रहे हैं। अब देखना यह है कि 17 नवम्बर को मतदाता किसको अपना जन प्रतिनिधि चुनने के लिये मतदान करता है।

तोमर vs तोमर में जनता देगी किसका साथ ?

विगत दिवस नामांकन जमा करने के बाद आज देर सुबह द्वापरयुग के गांव किशनपुर में भगवान श्रीगोपाल जी का आशीर्वाद लेकर केन्द्रीय कृषि मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर ने अपना प्रचार-प्रसार आरंभ कर दिया। उन्होंने ग्रामीण क्षेत्रों में मतदाताओं से अपील भी की है कि वह एक जुट होकर भाजपा को चुनावी जंग में विजयी बनायें। इसके लिये वह ग्रामीणजन का मान-सम्मान देश-प्रदेश में बढ़ाने का काम करेंगे। भाजपा प्रत्याशी एवं केन्द्रीय कृषि मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर के प्रचार-प्रसार के लिये मध्यप्रदेश के साथ-साथ उत्तरप्रदेश व अन्य राज्यों के जन प्रतिनिधि मुरैना आ रहे हैं। आज केन्द्रीय कृषि मंत्री ने अपने चुनाव प्रचार-प्रसार शुभारंभ किशनपुर ग्राम पंचायत मुख्यालय से किया। इसके बाद नगरा के शहीद चरण ङ्क्षसह गुर्जर की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर श्रद्धांजलि अर्पित की। एक तरफ केन्द्रीय कृषि मंत्री कांग्रेस पर झूठ बोलने का आरोप लगाते हुये कांग्रेस के विकास को झूठा बताते हैं। मुरैना जिले की सभी 6 विधानसभा सीटें तथा मध्यप्रदेश में सरकार बनाने का दावा किया जा रहा है।

दिमनी विधानसभा क्षेत्र से वर्तमान विधायक एवं कांग्रेस प्रत्याशी रविन्द्र सिंह तोमर ने भाजपा पर झूठ बोलने का आरोप लगाते हुये कहा कि आज मंदिरों के दर्शनों की आवश्यकता पड़ी है जब हमने सदन में मंदिरों व पुरातत्व स्थलों के संरक्षण व संवद्र्धन की आवाज उठाई थी उस समय सरकार ने झूठा आश्वासन दिया। केन्द्रीय कृषि मंत्री भी कोई राशि इन मंदिरों के लिये नहीं ला सके। हकीकत यह है कि इनको भगवान की कोई चिंता नहीं है। आज जहां भाजपा प्रत्याशी एक दर्जन गांवों में प्रचार-प्रसार करेंगे वहीं उनके पीछे-पीछे कांग्रेस प्रत्याशी रविन्द्र ङ्क्षसह तोमर भी उन्हीं गांवों में जनता से अपने पक्ष में मतदान करने की अपील कर रहे हैं। दिमनी विधानसभा क्षेत्र को 50 हजार से अधिक मतों से विजयी करने का दावा करने वाले कांग्रेस प्रत्याशी भाजपा पर आयातित लोगों से चुनाव प्रचार-प्रसार का दावा किया जा रहा है। जबकि कांग्रेस अपना प्रचार स्थानीय मतदाताओं को साथ लेकर करने की बात कर रही है।

PUBLICFIRSTNEWS.COM

Share.
Leave A Reply