पब्लिक फर्स्ट ब्यूरो।

पूरी शिवराज कैबिनेट आज द केरला स्टोरी फिल्म देखने जाएंगी। यह जानकारी मंगलवार को कैबिनेट बैठक के बाद गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने दी। ये फिल्म देखने शाम 7.30 बजे सभी ड्राइव इन सिनेमा, अशोका लेक व्यू (भोपाल) जाएंगे। कैबिनेट बैठक में छात्रों की स्कालरशिप और मंदिरों के पुजारियों को लेकर भी अहम फैसला लिया गया।

मध्यप्रदेश अब 8 लाख रुपए तक की सालाना आय वाले अनुसूचित जाति (SC) परिवारों के छात्र-छात्राओं को स्कॉलरशिप दी जाएगी। अभी तक 6 लाख रुपए तक सालाना आय वाले परिवारों के बच्चों को दी जा रही थी। ऐसे सरकारी मंदिर, जिनके पास 10 एकड़ तक खेती की जमीन है, इससे होने वाली आय का उपयोग अब पुजारी खुद कर सकेंगे। बाकी जमीन को कलेक्टर को जानकारी देकर नीलाम भी कर सकेंगे। इसकी आय मंदिर के खाते में जमा होगी।

FILE Image Shivraj Singh Chouhan Cabinate

गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा, पंचायतों में लैंड ट्रांसफर टैक्स नहीं लिया जाएगा। मुख्यमंत्री ने शिवराज सिंह चौहान ने स्पष्ट निर्देश दिया है कि कोई भ्रम की स्थिति न रहे। जैसा विषय सामने आ रहा था कि भोपाल के आसपास की पंचायतों में जमीनों के हस्तांतरण पर कोई टैक्स लगाया जाएगा। इस भ्रम को दूर किया है। अगर कोई आदेश निकला भी है, तो उसे वापस लिया जाएगा।

गृहमंत्री ने बताया कि बुधवार सुबह 10 बजे कैबिनेट की एक विशेष बैठक होगी। इसमें युवाओं के लिए बनाई जा रही योजनाओं पर विचार कर कल ही निर्णय लिया जाएगा।

Share.

Comments are closed.