पब्लिक फर्स्ट । भोपाल । हरदा ।

“न खाऊंगा न खाने दूंगा भ्रष्टाचार मुक्त भारत” पीएम मोदी का नारा सही अर्थों में अब सार्थक हो रहा है :कृषि मंत्री कमल पटेल……..

नरेंद्र मोदी सरकार के सेवा, सुशासन और गरीब कल्याण के 9 वर्ष पूर्ण होने पर ‘विशेष जनसंपर्क अभियान’ के तहत सहरजोरी( झारखंड) में पार्टी के विधानसभा स्तरीय संयुक्त मोर्चा सम्मेलन में कृषि मंत्री एवं किसान नेता कमल पटेल ने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि विगत 9 वर्षों में देश में जो काम हुए हैं। वह अपने आप में तारीफ ए काबिल है। मोदी सरकार के कार्यकाल में जो योजनाएं बनी और लोगों तक पहुंचते ही जो लाभान्वित हुए ।उनसे पूछा जाए तो वे कहते हैं कि आजादी के बाद हमने पहली ऐसी सरकार देखी है जिसने हमारी सुध ली है।


उन्होंने कहा कि उन्होंने कहा कि कांग्रेस के पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी कहते थे कि हम केंद्र से एक रुपैया भेजते हैं तो गांव तक पहुंचते-पहुंचते 15 पैसा हो जाता है लेकिन प्रधानमंत्री मोदी के कार्यकाल में केंद्र से सौ प्रतिशत पैसा पात्र हितग्राहियों को मिल रहा है । जीरो टॉलरेंस भ्रष्टाचार के साथ न खाऊंगा न खाने दूंगा का नारा पीएम मोदी ने दिया वो अब सार्थक हो रहा है।कृषि मंत्री पटेल ने कार्यकर्ताओं को आह्वान किया कि आप प्रत्येक बूथ के मतदाता तक जाए और उन से मिले। साथ ही उन से पूछे कि आपको केंद्र सरकार की योजनाओं का लाभ मिला या नहीं। यदि वे हां कहते हैं। तो उन्हें बधाई दीजिए और अगर नहीं कहते हैं तो उन्हें योजनाओं के लाभ के लिए जुड़वाने की प्रक्रिया शुरू कीजिए। कोई भी व्यक्ति इन योजनाओं से वंचित नहीं रहना चाहिए।


उन्होंने कहा कि मैं किसान हूं। मुझे किसान का दर्द मालूम है । जब से केंद्र में मोदी की सरकार आई है। तब से सरकार ने किसानों का ध्यान रखा है। खासतौर से छोटे किसानों का। इस देश में 80% किसान छोटा है। जो आधा एकड़ 1 एकड़ में खेती करता है।प्रधानमंत्री मोदी ने उन किसानों का ध्यान रखते हुए प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना लागू कर उनके खातों में दो- दो हजार रुपए डाले हैं। जिससे छोटा किसान दवाई बीज इत्यादि ले पा रहा है। दूसरी और पीएम फसल बीमा योजना लाकर प्रधानमंत्री मोदी ने किसानों को उनकी फसल का सुरक्षा कवच दिया है। सही शब्दों में कहा जाए तो नरेंद्र मोदी सच्चे किसान हितेषी प्रधानमंत्री होते हुए गरीबों और किसानों के लिए सगे भाई से भी बढ़कर हैं।

उन्होंने कहा कि पूरे देश भर में आयुष्मान योजना लाकर पीएम मोदी ने देश के करोड़ों गरीब लोगों के स्वास्थ्य का ध्यान रखा है। इलाज के अभाव में गरीब व्यक्ति दम तोड़ देता था लेकिन आयुष्मान योजना लाकर प्रत्येक गरीब परिवार का अच्छे से अच्छा इलाज अच्छे से अच्छे हॉस्पिटल में हो सके। इसकी व्यवस्था मोदी सरकार ने की है। प्रत्येक गरीब परिवार का आयुष्मान कार्ड योजना के अंतर्गत 5 लाख तक का इलाज फ्री हो रहा है।


मंत्री पटेल ने प्रधानमंत्री स्वामित्व योजना पर फोकस करते हुए कहा कि देश को आजादी तो 1947 में मिली थी लेकिन गांवो को आर्थिक आजादी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बनने के बाद मिली है। पीएम स्वामित्व योजना के आने से गांवो मे रहने वाले ग्रामीणों को उनकी प्रॉपर्टी का मालिकाना हक मिला है। पहले किसी का शहर में मकान है तो उसकी कीमत लाखों करोड़ों में हुआ करती थी लेकिन गांव में रहने वाले व्यक्ति की प्रॉपर्टी की वैल्यू जीरो थी लेकिन इस योजना के लागू होते से ही गांव के व्यक्ति की प्रॉपर्टी का मूल्य अब लाखों-करोड़ों में हो गया है।
publicfirstnews.com

Share.

Comments are closed.