पब्लिक फर्स्ट । भोपाल ।

विशेष निधि से स्थापित होंगी महापुरुषों की प्रतिमाएँ ।

FILE PHOTO

मप्र के पूर्व मुख्यमंत्री स्व. कैलाश जोशी की प्रतिमा नहीं लगाये जाने को लेकर उनके पुत्र दीपक जोशी ने भाजपा छोड़ कांग्रेस का दामन थाम लिया था । अब लगता है भाजपा को अपनी इस भूल का अहसास हो चला है । मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने महापुरुषों की प्रतिमा स्थापित करने के लिये विशेष निधि की जारी की है । इस निधि के ज़रिये अब जिन महापुरुषों की प्रतिमा स्थापित की जायेगी उनमें स्व. कैलाश जोशी का भी नाम शामिल है । बड़ा सवाल ये कि क्या अब दीपक जोशी की नाराज़गी दूर होगी और क्या अब दीपक जोशी भाजपा में वापसी करेंगे ।


आपको बता दें कि मप्र के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चैहान ने 356 नगरीय निकायों में अधोसंरचना से जुड़े विविध विकास कार्यों के लिए विशेष निधि मद से 431 करोड़ 6 लाख रूपये की स्वीकृति प्रदान की है। इस राशि से निकायों की मूलभूत सुविधाओं जिनमें सीमेंट कांक्रीट सड़क, डामरीकृत सड़क डिवाइडर निर्माण, पार्कों का निर्माण, मंगल भवन, सामुदायिक भवन, शमशान घाट निर्माण जैसे विकास कार्य किये जायेंगे।

file image

नगरीय विकास एवं आवास मंत्री भूपेन्द्र सिंह ने बताया है कि इसमें खास बात यह है कि इस राशि से स्मारकों के निर्माण के साथ शहीदों और महापुरूषों की प्रतिमाऐं भी स्थापित की जायेंगी। इससे भोपाल में टंट्या मामा, शहीद चन्द्रशेखर आजाद, शहीद भगत सिंह, सुखदेव और राजगुरू, अमर बलिदानी हेमू कलाणी, स्व. श्री कैलाश सारंग, पूर्व मुख्यमंत्री स्व. श्री कैलाश जोशी की प्रतिमा स्थापित होंगी। साथ ही भारत माता मंदिर स्मारक भी बनाया जायेगा। सागर में अमर बलिदानी महाराणा प्रताप और नगर पालिका सौंसर में पूर्व प्रधानमंत्री भारत रत्न स्व. अटल बिहारी वाजपेयी की मूर्ति स्थापित की जायेगी। नगर परिषद माखन नगर में राष्ट्रकवि माखनलाल चतुर्वेदी की मूर्ति स्थापित होगी। समस्त निकायों को निर्देश दिये गए हैं कि स्वीकृत कार्यों के प्राक्कलन तैयार कर सक्षम तकनीकी स्वीकृति के पश्चात निविदा आमंत्रित करने की कार्यवाही जल्द करें।

publicfirstnews.com

Share.

Comments are closed.