पब्लिक फर्स्ट। उज्जैन।
बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार की अपकमिंग मूवी ओह माई गॉड – 2 (OMG-2) पर महाकालेश्वर मंदिर के पुजारियों ने आपत्ति जताई है। फिल्म का टीजर 11 जुलाई को रिलीज हुआ है। टीजर में अक्षय कुमार लंबी जटाएं और माथे पर भस्म लगाए भगवान शिव के रूप में नजर आ रहे हैं। फिल्म में पंकज त्रिपाठी और यामी गौतम भी लीड रोल में दिखेंगे। उज्जैन में भी फिल्म के कई शॉट फिल्माए गए हैं। महाकाल के पुजारियों ने निर्माता-निर्देशक से आपत्तिजनक कंटेंट हटाने के लिए कहा है।

फिल्म 11 अगस्त, 2023 को सिनेमाघरों में रिलीज होनी थी। सेंसर बोर्ड ने रिलीज पर फिलहाल रोक लगा दी है। सेंसर बोर्ड ने फिल्म को रिव्यू कमेटी के पास भेजा है। रिव्यू कमेटी के विचार के बाद सेंसर बोर्ड फिल्म का भविष्य तय करेगा।

फिल्म रिलीज से पहले साधु – संतों को दिखाएं
सेंसर बोर्ड के एक्शन के बाद फिल्म को लेकर महाकाल मंदिर के पुजारी नाराज हैं। मंदिर के मुख्य पुजारी महेश शर्मा ने कहा, ‘फिल्म रिलीज होने के बाद सनातन धर्म से जुड़े विवाद सामने आए तो महाकाल सेना इसका विरोध करेगी। इससे अच्छा होगा कि पहले से सभी आपत्तिजनक शॉट्स – डायलॉग्स हटा लिए जाएं। साधु संतों को दिखाकर फिल्म रिलीज की जाए।

OMG-2 की शूटिंग के दौरान भी हुआ था विवाद
अक्टूबर 2021 में OMG-2 की शूटिंग उज्जैन में एक हफ्ते तक चली थी। फिल्म यूनिट ने मंदिर परिसर, गर्भगृह, नंदी हॉल और गणेश मंडपम में शूटिंग की थी। अक्षय कुमार और पंकज त्रिपाठी पर मंदिर की अलग – अलग लोकेशन में शॉट फिल्माए गए थे। मंदिर में मार्केट का सेट लगाया गया था। मंदिर समिति को इसके लिए 51 हजार रुपए किराया मिला था। कम किराए और फिल्म यूनिट के लिए प्रवचन हॉल में खाना बनाने पर महंत अवधेश पुरी महाराज ने सवाल उठाए थे।

फिल्म के टीजर में क्या है खास
टीजर की शुरुआत पंकज त्रिपाठी की आवाज से होती है। वे कहते हैं, ‘ईश्वर है या नहीं इसका प्रमाण इंसान आस्तिक या नास्तिक होकर दे सकता है। पर, भगवान अपने बनाए हुए बंदों में कभी भेद नहीं करता है। फिर चाहे वो नास्तिक कांजी लाल मेहता हो या फिर आस्तिक कांति शरण मुद्गल।’ इसके बाद शिव बने अक्षय की एंट्री होती है। वे कहते हैं, ‘रख विश्वास तू है शिव का दास।’

रामानंद सागर के ‘राम’ अरुण गोविल भी फिल्म में दिखेंगे
‘OMG 2’ में अरुण गोविल भगवान राम के किरदार में नजर आएंगे। अरुण ने ही रामानंद सागर की रामायण में भगवान राम की भूमिका निभाई थी। खास बात ये है की ‘OMG 2’ को 11 अगस्त को सनी देओल की फिल्म ‘गदर 2’ से टकराना था।

OMG-2 की शूटिंग का विरोध, महाकाल के पंडित बोले- किराया कम है
महाकालेश्वर मंदिर में दो साल पहले 23 अक्टूबर से OMG-2 की शूटिंग शुरू हुई थी। OMG-2 की शूटिंग के लिए मंदिर समिति को 51 हजार रुपए किराया मिला। इसे लेकर मंदिर के वरिष्ठ पुजारी पंडित महेश पुजारी ने कहा कि किराया नियमानुसार लिया जाना चाहिए।

महाकाल के दर्शन कर अक्षय कुमार ने जारी किया फिल्म का पोस्ट
उज्जैन में महाकालेश्वर ज्योतिर्लिंग के दर्शन के बाद अक्षय कुमार ने अपनी अपकमिंग मूवी OMG-2 के पोस्टर जारी किए थे। सोशल मीडिया पोस्ट में अक्षय ने लिखा था- कर्ता करे न कर सके, शिव करे सो होय…। OMG-2 के लिए आपके आशीर्वाद और शुभकामनाओं की आवश्यकता है। सामाजिक मुद्दे पर चिंतन का यह हमारा ईमानदार और विनम्र प्रयास है। आदि योगी हमें आशीर्वाद दें।

publicfirstnews.com

Share.

Comments are closed.