पब्लिक फर्स्ट। भोपाल।

महिला सहित 10 से ज्यादा को हिरासत में लिया; दिल्ली में दर्ज केस के सिलसिले में कार्रवाई
नेशनल इंवेस्टिगेशन एजेंसी (NIA) ने रविवार तड़के 4 बजे भोपाल में 10 अलग-अलग जगहों पर दबिश दी है। इस छापामार कार्रवाई के दौरान 10 से ज्यादा लोगों को हिरासत में लिया गया है। इन सभी से NIA के अधिकारी पूछताछ कर रहे हैं।

सूत्रों के मुताबिक, NIA को दिल्ली में दर्ज एक पुराने मामले से जुड़े संदिग्धों के भोपाल में छिपे होने की सूचना मिली थी। यह इनपुट मामले के एक अन्य आरोपी से हुई पूछताछ में मिला था, जो छत्तीसगढ़ से जुड़ा है। टीम इसी आरोपी को लेकर देर रात भोपाल पहुंची थी।

जहांगीराबाद से महिला को देवर समेत हिरासत में लिया
NIA की टीम ने भोपाल के जहांगीराबाद में छापामार कार्रवाई के दौरान एक महिला समीना और उसके देवर शोएब को भी हिरासत में लिया है। बताया गया है कि NIA को मुख्य रूप से समीना की ही तलाश थी। उससे भोपाल में ही पूछताछ की जा रही है।

भोपाल HUT केस में हैदराबाद से सलमान गिरफ्तार
भोपाल हिज्ब उत तहरीर (HUT) केस में भी NIA ने 17वें आरोपी सलमान को तेलंगाना के हैदराबाद से 1 अगस्त को गिरफ्तार किया है। वह राजेंद्र नगर में छुपा हुआ था। इसी साल मई में जांच एजेंसी ने भोपाल और हैदराबाद में छापामार कार्रवाई कर 16 आरोपियों को गिरफ्तार किया था।

सलमान, हिज्ब उत तहरीर का एक्टिव मेंबर था। वह हैदराबाद में HUT को लीड कर रहा था। मध्यप्रदेश में HUT के विस्तार का काम कर रहे सलीम से भी वह जुड़ा हुआ था।

publicfirstnews.com

Share.

Comments are closed.