पब्लिक फर्स्ट। भोपाल।

PM मोदी ने वर्चुअली रखी आधारशिला; बोले- विपक्ष पुराने ढर्रे पर, खुद कुछ करेंगे नहीं, न करने देंगे
मध्यप्रदेश के 34 रेलवे स्टेशन 982.3 करोड़ रुपए से री-डेवलप होंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को देशभर के 506 रेलवे स्टेशन के री-डेवलपमेंट के लिए रिमोट के जरिए वर्चुअली आधारशिला रखी। अमृत भारत स्टेशन योजना के तहत इन स्टेशन का विकास होना है। इस योजना के तहत अभी मध्यप्रदेश में रानी कमलापति को री-डेवलप किया जा चुका है।

अगले 30 साल की जरूरतों को ध्यान में रखकर इन स्टेशन को री-डेवलप किया जाएगा। MP के इन 34 रेलवे स्टेशन में से 3 BJP के प्रदेशाध्यक्ष वीडी शर्मा के खजुराहो संसदीय क्षेत्र में आते हैं। खजुराहो स्टेशन को 260 की लागत से वर्ल्ड क्लास बनाया जाएगा।

संबंधित स्टेशन पर हुए कार्यक्रमों में स्थानीय जनप्रतिनिधि शामिल हुए। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान विदिशा रेलवे स्टेशन, जबकि राज्यपाल मंगूभाई पटेल संत हिरदाराम नगर रेलवे स्टेशन (भोपाल) के कार्यक्रम में शामिल हुए। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वर्चुअली जुड़े।

प्रधानमंत्री ने कहा, ‘विपक्ष का एक धड़ा पुराने ढर्रा पर चल रहा है। खुद तो कुछ करेंगे नहीं, न करने देंगे। संसद भवन की नई इमारत का विरोध किया। कर्तव्य पथ, वॉर मेमिरियल का विरोध किया। सरदार वल्लभ भाई की मुर्ती को लेकर विरोध किया। इनका (विपक्ष) एक भी नेता स्टैच्यू ऑफ यूनिटी पर नहीं गया। हमने सकारात्मक राजनीति से देश को आगे बढ़ाने का फैसला किया। नकारात्मक राजनीति से ऊपर उठकर काम किया। किस राज्य में किसकी सरकार, किसका वोट बैंक, इससे ऊपर उठकर काम किया।’

जनता ने पूर्ण बहुमत की सरकार चुनी, हमने बड़े निर्णय लिए
भारतीय रेल के इतिहास में भी एक नए अध्याय की शुरुआत हो रही है। आज दुनिया की नजर भारत पर है। वैश्विक स्तर पर भारत की साख बड़ी है। भारत को लेकर दुनिया का रवैया बदला है। इसकी दो वजह हैं। पहली- भारत के लोगों ने 30 साल बाद देश में पूर्ण बहुमत की सरकार बनाई। दूसरी- पूर्ण बहुमत की सरकार ने जनता की भावना का आदर करते हुए बड़े निर्णय लिए।

PM ने की अपील

  1. गणेश चतुर्थी में ईको फ्रेंडली गणेश चतुर्थी की तरफ जाना है। हम कोशिश करेंगे कि प्रतिमा ईको फ्रेंडली मटेरियल की बनी हो।
  2. 15 अगस्त का इंतजार हर कोई करता है। पिछले साल की तरह ही इस बार भी हमें हर घर तिरंगा फहराना है।
  3. 2047 में भारत को विकसित बनाने के लिए एक नागरिक के नाते जो भी जिम्मेदारी है, उसे अवश्य पूर्ण करेंगे।

publicfirstnews.com

Share.

Comments are closed.