पब्लिक फर्स्ट। पाकिस्तान।

• केयरटेकर पीएम 13 अगस्त को लेंगे शपथ
• संसद भंग होने के 2 दिन बाद लिया फैसला

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री कार्यालय ने एक बयान जारी कर कहा कि बलूचिस्तान अवामी पार्टी (BAP) से जुड़े अनवर-उल-हक काकर को कार्यवाहक प्रधानमंत्री के रूप में चुना गया है ।


पाकिस्तान में नेशनल असेंबली भंग होने के 2 दिन बाद अनवार उल हक को केयरटेकर पीएम के रूप में चुना गया है। विपक्ष और सरकार में अनवार के नाम पर सहमति बनी है। ये बलूचिस्तान अवामी पार्टी (BAP) के सीनेटर हैं। शाहबाज शरीफ और नेशनल असेंबली में विपक्ष के नेता राजा रियाज ने उनके नाम को राष्ट्रपति के पास मंजूरी के लिए भेजा है।
कौन हैं अनवर-उल-हक काकर


काकर 2018 में सीनेट के लिए चुने गए थे और काफी सक्रिय राजनेता रहे हैं। उच्च सदन के लिए चुने जाने से पहले उन्होंने प्रांतीय सरकार के प्रवक्ता के रूप में भी काम किया है। वह राजनीति में हैं, लेकिन काकर को देश में एक महान बुद्धिजीवी माना जाता है। काकर पश्तून और बलूच दोनों का प्रतिनिधित्व करते हैं। सीनेटर के पीएमएल-एन और पीपीपी सहित मुख्यधारा के राजनीतिक दलों के साथ भी अच्छे संबंध हैं।

रिपोर्ट्स के मुताबिक अनवार उल हक 13 अगस्त को शपथ लेंगे। पाकिस्तान के संविधान के मुताबिक संसद भंग होने के बाद एक न्यूट्रल केयरटेकर सरकार 90 दिनों के भीतर देश में कामकाज के लिए जिम्मेदार होती है। अब अनवार पर ही पाकिस्तान में निष्पक्ष चुनाव कराने की जिम्मेदारी होगी। publicfirstnews.com

Share.

Comments are closed.