पब्लिक फर्स्ट। देहरादून।

उत्तराखंड में भारी बारिश का कहर लगातार जारी है। राज्य के आठ जिलों में भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी किया गया है । अगले 48 घंटो में बारिश से राहत के आसान नहीं है। मौसम विज्ञान केन्द्र द्वारा भारी बारिश की चेतावनी को देखते हुए पांच जिलों के स्कूलों में अवकाश घोषित किया गया है।

उत्तराखंड के आठ जिलों में रेड अलर्ट के साथ ही पांच जिलों में बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया है। बुधवार और गुरुवार को प्रदेश के सभी इलाकों में तेज बारिश होने की आशंका है।

भारी बारिश का रेड अलर्ट
मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार 23 और 24 अगस्त को 8 जिलों टिहरी, देहरादून, हरिद्वार, पौड़ी, बागेश्वर, चंपावत, नैनीताल और उधम सिंह नगर में बारिश का रेड अलर्ट जारी किया गया है जबकि उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग, पिथौरागढ़ और अल्मोड़ा में बारिश का येलो अलर्ट है। इन दो दिनों में प्रदेश भर के सभी इलाकों में तेज बारिश होने की आशंका है। प्रदेश में हो रही भारी बारिश के कारण जनजीवन प्रभावित है।

इन पांच ज़िलो में स्कूलों में छुट्टी
भारी बारिश की चेतावनी को देखते हुए देहरादून, हरिद्वार, टिहरी, बागेश्वर और नैनीताल में सभी सरकारी और निजी स्कूलों में अवकाश घोषित किया गया है। जबकि आंगनबाड़ी केंद्र में भी छुट्टी रखी गई है। भारी बारिश के कारण मंगलवार को ऋषिकेश गंगोत्री हाईवे पर सुबह बगद्धार, प्लासदा भद्रकाली और आणि होने के पास भूस्खलन हो गया जिसकी वजह से मार्ग बंद हो गया। ऋषिकेश गंगोत्री हाईवे समेत प्रदेश में 247 सड़के बंद हैं। publicfirstnews.com

Share.

Comments are closed.