पब्लिक फर्स्ट। रायपुर।
छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव के पहले राजनीतिक उलटफेर जारी है. सतनामी समाज के धर्म गुरुओं ने कांग्रेस का हाथ छोड़ बीजेपी ज्वाइन कर ली है।

2018 के विधानसभा चुनाव में गुरु बालदास और खुशवंत साहेब ने कांग्रेस ज्वाइन की थी। अब 2023 के विधानसभा चुनाव में बीजेपी ज्वाइन किया है. पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह, प्रभारी ओम माथुर और प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव की मौजूदगी में सतनामी समाज के नेताओं ने बीजेपी के साथ जुड़ गये है।

इलेक्शन गेम चेंजर है सतनामी आध्यात्मिक गुरु बालदास

दरअसल, छत्तीसगढ़ में गुरु बालदास को इलेक्शन गेम चेंजर के नाम से भी जाना जा रहा है. वो सतनामी समाज के बहुत बड़े आध्यात्मिक चेहरे हैं. कहा जाता है कि उन्होंने अब तक जिस पार्टी के लिए कैंपेनिंग की जिम्मेदारी उठाई है, वो दल सत्ता में पूर्ण बहुमत से काबिज हो जाता है. भले वो साल 2013 में भारतीय जनता पार्टी के लिए कैंपेनिंग करना हो या 2018 में कांग्रेस में शामिल होकर सतनामी समाज का समर्थन दिलाना हो. राज्य के 10 विधानसभा सीट एससी वर्ग के लिए आते है. इसके अलावा कई और विधानसभा सीट में एससी वर्ग का बड़ा दबदबा है. इस लिए सतनामी समाज के धर्म गुरुओं को बीजेपी में शामिल होने से छत्तीसगढ़ में राजनीति हलचल तेज है.

किसने किसने किया बीजेपी ज्वाइन ?

बीजेपी ने बताया कि आज प्रदेश भाजपा कार्यालय में सतनाम समाज के धर्म गुरु बालदास साहेब, गुरू खुशवंत, गुरु आसंभ, गुरु द्वारिका, गुरु सौरभ, लमीक्षा, गुरु डहरिया, नगर पंचायत अध्यक्ष देवराज जांगड़े, जनपद सदस्य दिनेश्वरी यशवंत टंडन, विनोद साहू और सदस्यों ने बड़ी संख्या में बीजेपी ज्वाइन किया है। publicfirstnews.com

Share.

Comments are closed.