पब्लिक फर्स्ट। रतलाम

रतलाम से इस वक्त की बड़ी खबर सामने आ रही है, जहां राष्ट्रीय जांच एजेंसी यानि NIA द्वारा राजस्थान के जयपुर में ब्लास्ट करने की साजिश रचने के मामले की जांच की जा रही है। इस दौरान मामले की कड़ी जोड़ते जोड़ते NIA की जांच टीम मध्यप्रदेश के कई शहरों में दबिश दे रही है। इसी कड़ी में एनआईए के अधिकारीयों ने गुरुवार को जांच के दौरान रतलाम पहुंचकर मामले से जुड़े गिरफ्तार किए गए 7 से ज्यादा आरोपितों से जुड़े लोगों यानि उनके परिवार और दोस्तों से पूछताछ की।

क्या है जयपुर ब्लास्ट का मामला ?

हालाँकि अब तक यह जानकारी सामने नहीं आई है कि पुलिस टीम द्वारा कितने लोगों से और क्या क्या पूछताछ की गई है, लेकिन अंदाजा है कि पुलिस टीम ने करीब 10 लोगों से पूछताछ की है। बता दें की मार्च 2022 को राजस्थान पुलिस द्वारा निंबाहेड़ा इलाके में 3 युवकों को भारी मात्रा में विस्फोटक सामग्री के साथ गिरफ्तार किया गया था। यदि ये आरोपी अपने मंसूबों में सफल हो जाते तो जयपुर भी 26/ 11 की तरह याद किया जाता।

NIA ने लगाई ये धाराएं

आपको बता दें आरोपियों की गिरफ्तारी के बाद जयपुर में ब्लास्ट का यह मामला एनआईए को सौंप दिया गया था। जिसके बाद में NIA ने मामले की जाँच की और पांच अन्य आरोपियों को भी धर दबोचा गया था। राष्ट्रीय जांच एजेंसी यानि NIA ने गिरफ्तार हुए सभी आरोपितों के खिलाफ आईपीएस की धारा 120बी, 121 ए,122 और विस्फोटक पदार्थ अधिनियम, 1908 की धारा 4, 5, 6, शस्त्र अधिनियम की धारा 25 के तहत केस दर्ज करके मामला चलाया जा रहा है।

publicfirstnews.com

Share.
Leave A Reply