पब्लिक फर्स्ट। दिल्ली

मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए प्रत्याशियों का चयन करने के उद्देश्य से शुक्रवार को राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कांग्रेस के सभी दिग्गज नेता जुटेंगे। दो दिन चलने वाली कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में प्रत्याशियों के नामों को लेकर विचार विमर्श होगा।बता दें इससे पहले भी केंद्रीय चुनाव समिति में 140 सीटों पर प्रत्याशियों के नाम को लेकर चर्चा हो चुकी है जिसमें कुछ अहम नामों के सुझाव भी दिए गए थे। जिनके नामो को सर्वे रिपोर्ट से मिलान की जा रहा है।

MP के नताओं ने दिल्ली में डाला डेरा

बैठक के दौरान ऐसे कयास लगाए जा रहे है कि 15 अक्टूबर को कांग्रेस की पहली सूची जारी की जा सकती है। इसमें मध्यप्रदेश विधानसभा की 230 सीटों में से 150 से अधिक नाम होने की संभावना जताई जा रही है। इसमें मौजूदा विधायकों के साथ, मध्यप्रदेश विधानसभा की उन 66 सीटों को भी शामिल किया जाएगा, जहां कांग्रेस को लगातार हार का सामना करना पड़ रहा है। इतना ही नहीं केंद्रीय चुनाव समिति की इस बैठक में उन निर्वाचन क्षेत्रों के लिए प्रत्याशियों के नाम भी शामिल किए जा सकते हैं, जहां कांग्रेस का केवल एक ही उम्मीदवार है।

श्राद्ध पक्ष के बाद कमलनाथ जारी करेंगे लिस्ट

पूर्व केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह की अध्यक्षता वाली मध्यप्रदेश स्क्रीनिंग कमेटी ने राजधानी भोपाल में चार दिन तक बैठक ली थी, जिसमे जिला अध्यक्ष, जिला प्रभारी, जिला सह प्रभारी, संगठन मंत्री, विधायक, पूर्व विधायक और ब्लाक अध्यक्षों के पद से संभावित दावेदारों के नामों पर विचार विमर्श किया गया था। वहीं अब केंद्रीय चुनाव समिति में बाकी मध्यप्रदेश विधानसभा की अन्य सीटों के उम्मीदवारों के नामों पर बात चीत की जाएगी। जिसके बाद केंद्रीय नेतृत्व द्वारा इसे अंतिम रूप दे दिया जाएगा। सियासी गलिहारों में चर्चा है कि प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ का कहना है कि श्राद्ध पक्ष समाप्त होने के बाद कांग्रेस प्रत्याशी घोषित कर दिए जाएंगे।

publicfirstnews.com

Share.
Leave A Reply