पब्लिक फर्स्ट। भोपाल

मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए भारतीय निर्वाचन आयोग द्वारा तारीखों की घोषणा के साथ ही प्रदेश का राजनैतिक माहौल और भी तेजी से गरमाने लगा है। इसी बीच कल कांग्रेस ने भी अपने 144 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी है। जिसके बाद से ही मध्यप्रदेश के नरसिंहपुर जिले में भारी हलचल देखने को मिल रही है। बताते चलें भाजपा द्वारा नरसिंहपुर जिले की चार विधानसभा सीट में से तीन गाडरवारा सीट, नरसिंहपुर सीट और गोटेगांव सीट पर अपने प्रत्याशी घोषित किये जा चुके है।

MP में सक्रिय दल बदल की राजनीति

वहीँ कांग्रेस ने भी अपनी पहली लिस्ट के जरिए नरसिंहपुर की तीन सीट नरसिंहपुर, तेन्दूखेड़ा और गोटेगांव से अपने प्रत्याशी मध्यप्रदेश के सियासी मैदान में उतार दिए है। हालाँकि अभी भी भाजपा ने तेन्दूखेड़ा और कांग्रेस ने गाडरवारा से उम्मीदवार के नाम को होल्ड पर रखकर अपने सभी पत्ते उजागर नहीं किए है। और शायद अब यही उनके लिए मुश्किल का सबब बनता जा रहा है। उम्मीदवारों की घोषणा के साथ तेजी से मध्यप्रदेश के राजनैतिक समीकरण बनने-बिगड़ने लगे है।

पीसीसी चीफ दिलाएंगे सदस्यता

इन सबके बीच नरसिंहपुर जिले के गाडरवारा क्षेत्र में भाजपा का बड़ा चेहरा और दिग्गज नेता गौतम पटेल ने रविवार 15 अक्टूबर की शाम भाजपा की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है। और आज वे अपने समर्थकों और गाड़ियों के बड़े काफिले के साथ कांग्रेस में शामिल होने के लिए निकल चुके है। आपको बता दें गौतम भाजपा नेता और पूर्व विधायक गोविंद सिंह पटैल के सुपुत्र है। खुद पीसीसी चीफ कमलनाथ उन्हें कांग्रेस की सदस्यता दिलाएंगे।

publicfirstnews.com

Share.
Leave A Reply