पब्लिक फर्स्ट। भोपाल

भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस के सभी प्रत्याशियों की घोषणा होने के बाद अब मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए प्रत्याशियों की तस्वीर साफ हो गई है, हालांकि इस बार कांग्रेस के साथ-साथ भारतीय जनता पार्टी को भी बागी नेताओं और उनके समर्थकों के चलते भारी विवादों और विरोध का सामना करना पड़ रहा है। चुनावी वर्ष में पार्टियों के अंदर मची ये आपसी खटपट और गुटबाजी आगामी विधानसभा चुनाव में कितनी नुकसानदायक हो सकती है राजनैतिक दल यह भली प्रकार समझती है।

MP कांग्रेस में बग़ावत क्या होगा परिणाम

इसलिए अब राजनीतिक दल अपने रूठे साथियों और बागियों को मनाने में जुट गए हैं। क्योंकि अगर चुनाव तक बागी मैदान में काबिज रहते हैं तो इसका खामियाजा भाजपा और कांग्रेस को ही भुगतना पड़ेगा, चुनाव में उनका खेल खराब भी हो सकता है।मध्य प्रदेश के विधानसभा चुनाव में कई ऐसी सीट है जहां पर भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस के कई नेता दावे कर रहे थे। इतना ही नहीं कई जगह तो कार्यकर्ता पानी ही पार्टी दफ्तर में जमकर तोड़फोड़ तक कर रहे है।

ऐसी हालत में भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस पार्टी हाईकमान ने अपनी अपनी शाखा को मध्यप्रदेश में डैमेज कंट्रोल करने के निर्देश जारी किए है। इसी कड़ी में आज मध्यप्रदेश कांग्रेस कमेटी बागी नेताओं को मनाने की कोशिश कर रही है। आज मध्यप्रदेश में कांग्रेस के सभी दिग्गज नेता कमलनाथ, दिग्विजय सिंह और रणदीप सुरजेवाला अपने सभी दौरे और मीटिंग रद्द करके रूठो को मानाने में जुटेंगे।

publicfirstnews.com

Share.
Leave A Reply