पब्लिक फर्स्ट I रायसेन । भोजपुर

मध्यप्रदेश में जैसे जैसे विधानसभा चुनाव नजदीक आ रहा है, प्रदेश की सियासत उतनी ही रोचक होते जा रहा है। दरअसल रायसेन जिले की भोजपुर सीट से बीजेपी प्रत्याशी के खिलाफ निर्वाचन आयोग में शिकायत की गई है। जिसमें शिकायतकर्ता विनोद तोमर के अनुसार विधानसभा क्रमांक 141 भोजपुर जिला- रायसेन मध्यप्रदेश के भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार सुरेन्द्र पटवा के खिलाफ विभिन्न धाराओं में 500 से ज्यादा आपराधिक प्रकरण दर्ज है। फिर भी 27 अक्टूबर 2023 को सुरेंद्र पटवा ने अपना नामांकन दाखिल किया है जिसके शपथ पत्र में सुरेंद्र पटवा ने सभी केसों की पूरी जानकारी नहीं दी है।

और जिन प्रकरणों में उन्हें सजा हुई है उसके सम्बन्ध में भी पूरी जानकारी नहीं दी है। निर्वाचन आयोग में जो शिकायत की गई है उसमें शिकायतकर्ता के वकील आशुतोष झा ने इस बात पर ध्यान केंद्रित किया है कि सुरेन्द्र पटवा ने अपने शपथ पत्र में जिन 167 आपराधिक मामलों की जानकारी दी है जब उन केसों के बारे में जानकारी निकाली गई तो वो केस अन्य नेताओं से सम्बंधित है और जानकारी गलत है। सर्वोच्च न्यायालय और मुख्य चुनाव आयोग के द्वार स्पष्ट दिशा निर्देश है कि शपथपत्र में सम्पूर्ण जानकारी देना और सत्य जानकारी देना आवश्यक है।

शिकायतकर्ता ने उनके शपथपत्र के आधार पर ही मुख्य चुनाव आयोग में शिकायत दर्ज की है। जिला निर्वाचन अधिकारी द्वारा स्क्रूटनी करने के बाद उम्मीदवार के नामांकन की वैद्ययता के सम्बंध में आदेश जारी किया जावेगा लेकिन प्रथम दृष्टया सुरेन्द्र पटवा की उम्मीदवारी खतरे में है।

PUBLICFIRSTNEWS.COM

Share.
Leave A Reply