कर्नाटक कांग्रेस चीफ ने पार्टी नेताओं को दिया जीत का श्रेय

कर्नाटक कांग्रेस प्रमुख डीके शिवकुमार ने कहा, “मैं अपने कार्यकर्ताओं और अपनी पार्टी के नेताओं को श्रेय देता हूं जिन्होंने इतनी मेहनत की है, लोगों ने झूठ का पर्दाफाश किया है. मैंने राहुल गांधी, सोनिया गांधी और प्रियंका गांधी को जीत का आश्वासन दिया था. मैं भूल नहीं सकता जब सोनिया गांधी मुझसे जेल में मिलने आई थी तब मैंने पद पर रहने के बजाय जेल में रहना चुना, पार्टी को मुझपर इतना भरोसा था.”

Karnataka Chunav 2023: चार निर्दलीय उम्मीदवार भी रुझानों में आगे

बीजेपी, कांग्रेस, जेडीएस के अलावा दो और राजनीतिक पार्टियों के एक-एक उम्मीदवार रुझानों में आगे चल रहे हैं. ये पार्टियां हैं- कल्याण राज्य प्रगति पक्ष (KRPP), सर्वोदय कर्नाटक पार्टी (SKP). इसके अलावा चार निर्दलीय उम्मीदवार भी जीत हासिल कर सकते हैं.

Karnataka Chunav 2023: बीजेपी ने हार स्वीकारी, अब लोकसभा चुनाव पर नजर

केंद्रीय मंत्री शोभा करंदलाजे ने कहा, “लोकतंत्र में हार-जीत बड़ी बात नहीं है. हमने अपनी हार स्वीकार की है. हम विपक्ष के नाते लड़ेंगे और हमारा लक्ष्य है कि 2024 लोकसभा चुनाव में हम सारी सीटें जीतें.”

 कर्नाटक में कांग्रेस की आंधी, दिल्ली से बेंगलुरू तक जश्न

कर्नाटक विजय का संदेश देने के लिए देशभर में प्रदेश कांग्रेस कार्यालयों पर जश्न की तैयारी कर रही है. रुझानों में कांग्रेस को बहुमत मिल गया है. पार्टी कार्यालय के बाहर कांग्रेस के कार्यकर्ता और समर्थक जश्न मना रहे हैं.

खुशी से गदगद हुए कांग्रेस नेता

कर्नाटक में कांग्रेस अपनी पार्टी की जीत को देखते नेता खुशी से गदगद हो गए हैं. अब इंडियन यूथ कांग्रेस के अध्यक्ष श्रीनिवास बीवी ने कहा, “बीजेपी मुक्त दक्षिण भारत.”

कर्नाटक में कौन होगा कांग्रेस का मुख्यमंत्री? पार्टी नेता ने कही ये बात

कांग्रेस नेता के रहमान ख़ान ने कहा, “अगला सीएम वही होगा जिसे विधायक चुनेंगे. MLA ही तय करेंगे, अगला सीएम कौन. कर्नाटक नार्थ इंडिया नहीं है. यहां आप कम्युनल कार्ड नहीं खेल सकते. बजरंग बली का मुद्दा उल्टा पड़ गया होगा, कोई इम्पोर्टेंस नहीं दिया. मुस्लिम रिजर्वेशन पर अभी कुछ नहीं बोलूंगा. सुप्रीम कोर्ट के दायरे में है.”

कांग्रेस पार्टी में खुशी का माहौल, जश्न मना रहे समर्थक

कर्नाटक विधानसभा चुनाव की मतगणना जारी है. रुझानों में कांग्रेस आगे चल रही है, सरकार बनाते दिख रही है. पार्टी कार्यालय के बाहर कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने पार्टी का झंडा लहराया. वहीं बेंगलुरु में कांग्रेस के समर्थक माउंट कार्मेल कॉलेज जश्न मना रहे हैं. AICC मुख्यालय के बाहर भी कांग्रेस समर्थक जश्न मना रहे हैं.

Share.

Comments are closed.