पब्लिक फर्स्ट न्यूज़ |

अमेरिका में सोमवार को एक ट्रक व्हाइट हाउस की सुरक्षा में लगे बैरीकेड से टकरा गया था, जिसकी वजह से वहां अफरा-तफरी का माहौल पैदा हो गया था। हालांकि, पुलिस ने ड्राइवर को मौके पर ही गिरफ्तार कर लिया था। अब बताया जा रहा है कि गिरफ्तार किया गया किशोर भारतीय मूल का है। वह अमेरिका के राष्ट्रपति को मारना चाहता था।

युवक ने बताया कि हस मिसौरी से फ्लाइट से आया था और एक किराये का ट्रक लेकर सीधे व्हाइट हाउस पहुंच गया। वहीं पर उसने ट्रक से सुरक्षा बैरियर को टक्कर मार दी। इस घटना के बाद वहीं अपरा-तफरी का माहौल हो गया। सभी जान बचाकर यहां वहां भागने लेगे। हालांकि इस घटना में किसी को भी कोई चोट नहीं आई है।

 हमले के वक्त वहां मौजूद एक 25 साल के आई-विटनेस क्रिस जाबोजी ने बताया कि ड्राइवर ने कम से कम दो बार बैरियर पर टक्कर मारी थी। व्हाइट हाउस की प्रेस सेक्रेटरी जीन पियरे ने बताया कि घटना के वक्त राष्ट्रपति बाइडेन व्हाइट हाउस में ही मौजूद थे। उन्हें को बाद में पूरी घटना की सूचना दी गई। बाइडेन ने हमले में किसी के घायल न होने पर खुशी जताई।

उसकी प्लानिंग थी कि वह व्हाइट हाउस में घुसेगा, सत्ता पर कब्जा करेगा और खुदको देश का इंचार्ज घोषित कर देगा , पूछे जाने पर कि वह ऐसा कैसे करता, आरोपी ने बताया कि “अगर जरूरत पड़ती तो राष्ट्रपति को मार देता और बीच में आने वाले किसी की भी हत्या कर सकता था ,” आरोपी के पास से नाजी फ्लैग भी बरामद किया गया है| युवक के इस बयान के बाद सुरक्षा एजेंसियां जांच में जुट गई हैं। एजेंसियां यह पता लगाने का प्रयास कर रही हैं कि इस हमले की प्लानिंय उसने अकेले की थी या वह किसी ग्रुप के साथ जुड़ा है।

publicfirstnews.com

Share.