आज कल का खान पान और लाइफ स्टाइल को देखते हुए अच्छी सेहत और मानसिक स्वास्थ्य काफी ज्यादा मायने रखता है। इसी के चलते योग करना शरीर के लिए काफी अच्छा माना जाता है, योग के बारे में तो आप पहले से ही जानते होंगे। योग की अहमियत को अब सिर्फ भारत में ही नहीं बल्कि दुनिया के अन्य देशों में भी समझा जा रहा है।

योग दिवस को अब पूरी मनाया जाता है, पर डेनमार्क के लोग बेहद अजीबोगरीब तरह का योग होता है। जिसे करने के लिए वहां के लोग काफी ज्यादा उत्सुक रहते हैं। डेनमार्क के अजीबोगरीब योग को बियर योग कहते हैं। चलिए आज हम आपको इस बारे में बताएंगे।

न्यूज एजेंसी एएफपी (AFP) ने हाल ही में अपने ट्विटर अकाउंट पर एक वीडियो पोस्ट किया है जिसमें कुछ लोग डेनमार्क की राजधानी कोपनहेगन (Copenhagen, Denmark) में सड़क किनारे योग (Yoga with Beer) करते हुए नजर आ रहे हैं। पर ये योग आम योग से काफी अलग है। इसमें लोग योग करने के साथ साथ बियर भी पीते नजर आ रहे हैं। इसे योग को बियर योगा कहा जा रहा है।

वीडियो में देखा जा सकता है कि लोग योग की मुद्रा में हैं और एक हाथ से बियर के कैन से बियर पी रहे हैं। अब ये कहना तो मुस्किल है की यह योग कितना स्वस्थ है। पर ये अजीबोगरीब कॉन्सेप्ट लोगों का ध्यान अपनी तरफ खींच रहा है।

इस वीडियो को शेयर करते हुए लिखा, “कोपनहेगन हार्बर के पास लगभग 100 लोग जमा हुए, जिन्होंने योग के साथ ठंडी बियर की चुस्की भी ली। पीते 4 सालों से बियर योगा की ये क्लासेज़ चल रही हैं। इसे करने वाले लोगों के बीच ये काफी ज्यादा पॉपुलर हो चुका है।” लोग योगा करते समय कैन को अपने हाथ में लिए हुए हैं और उसे ही डंबल की तरह आगे-पीछे घुमा रहे हैं।

Share.

Comments are closed.