पब्लिक फर्स्ट|नई दिल्ली

दिल्ली के तीस हजारी कोर्ट में फायरिंग का मामला सामने आया है। वकीलों के दो गुटों में बहस के बाद झगड़ा हुआ और एक वकील ने फायरिंग कर दी। घटना में कोई घायल नहीं हुआ है। पुलिस मामले की जांच कर रही है कि सुरक्षा नियमों के बावजूद हथियार कोर्ट में कैसे पहुंचा।

डिप्टी कमिश्नर (नॉर्थ) सागर सिंह कलसी ने कहा, ”तीस हजारी कोर्ट में बुधवार दोपहर करीब 1.35 बजे गोलीबारी की घटना हुई। जब पुलिस मौके पर पहुंची तो पता चला कि पदाधिकारियों समेत वकीलों के दो अलग-अलग गुटों ने हवा में गोली चलाई थी।”

दिल्ली के कोर्ट कैम्पस में फायरिंग का यह पहला मामला नहीं हैं। इससे पहले इसी साल 21 अप्रैल को दिल्ली के साकेत कोर्ट में वकील की ड्रेस में आए एक शख्स ने पेशी में आई एक महिला पर फायरिंग की थी। धोखाधड़ी के एक केस में गवाही देने आई महिला घायल हो गई थी

बार काउंसिल अध्यक्ष बोले- कार्रवाई होगी
बार काउंसिल ऑफ दिल्ली के अध्यक्ष केके मनन ने तीस हजारी कोर्ट परिसर में फायरिंग की घटना की निंदा की। उन्होंने कहा, “मामले की विस्तृत जांच की जाएगी। यह पता लगाया जाएगा कि हथियार लाइसेंसी था या नहीं। भले ही हथियार लाइसेंसी रहा हो, लेकिन कोई भी वकील या कोई दूसरा व्यक्ति उन्हें अदालत परिसर के अंदर या आसपास इस तरह इस्तेमाल नहीं कर सकता है।”

publicfirstnews.com

Share.

Comments are closed.