कैबिनेट विस्तार और मानसून सत्र को लेकर बातचीत हो सकती है

पब्लिक फर्स्ट | महाराष्ट्र  |

महाराष्ट्र सरकार में NCP के अजित पवार गुट के शामिल होने के बाद राजनीतिक हलचल तेज है। बदलाव के बीच शुक्रवार को मुंबई में बीजेपी (BJP) के विधायक दल की बैठक बुलाई गई है। इस अहम बैठक में सभी विधायकों और विधान पार्षदों को शामिल होने को कहा गया है। माना जा रहा है कि जल्द ही महाराष्ट्र कैबिनेट का विस्तार किया जाएगा। इसके बाद मानसून सत्र भी होना है। इसमें पार्टी की क्या रणनीति होनी चाहिए, इसको लेकर बैठक में चर्चा की जाएगी।

शिवसेना शिंदे गुट की मीटिंग हो चुकी

बुधवार को CM एकनाथ शिंदे गुट की शिवसेना के विधायकों की भी बैठक हुई थी। इस बैठक के बाद शिंदे ने कहा था कि अजित पवार के आने से सरकार और मजबूत हो गई है। अब गठबंधन में विधायकों की संख्या 200 से अधिक हो गई है। इसलिए अब सरकार और मजबूती के साथ काम करेगी।

कैबिनेट विस्तार के दौरान बीजेपी और शिवसेना के उन नेताओं पर भी विचार करना होगा जो खुद को संभावितों की दौड़ में देख रहे थे। अजित पवार गुट की NCP के सरकार में शामिल होने पर उनकी आस धूमिल होती दिख रही है। खबर थी कि शिवसेना के कुछ विधायक पवार को सरकार में शामिल करने से नाराज भी हैं। उन्होंने अपनी नाराजगी शिंदे को जाहिर भी कर दी है।

मंत्रियों को विभाग मिलना बाकी

कैबिनेट विस्तार को लेकर अजित पवार अपने गुट के नेताओं के साथ डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस से भी मुलाकात कर चुके हैं। उनके साथ एनसीपी के आठ और विधायकों ने मंत्री के रूप में शपथ ली है। किसे कौन सा मंत्रालय दिया जाएगा, अभी इस पर निर्णय होना है। डिप्टी सीएम अजित पवार को कोई बड़ा विभाग दिया जा सकता है। फिलहाल वित्त और गृह विभाग जैसे अहम मंत्रालय की जिम्मेदारी डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस संभाल रहे हैं।

महाराष्ट्र में अजित पवार गुट की NCP के शामिल होने के बाद गुरुवार को दिल्ली में शरद पवार गुट की NCP की कार्यकारिणी की बैठक हुई। publicfirstnews.com

Share.

Comments are closed.