पब्लिक फर्स्ट। नूंह।

नूंह में 2 दिन का कर्फ्यू; 6 जिलों में धारा 144, इंटरनेट बंद; UP-राजस्थान में भी अलर्ट
हरियाणा के नूंह में विश्व हिंदू परिषद की ब्रज मंडल यात्रा के दौरान सोमवार को हुई हिंसा और बवाल के बाद मंगलवार को भी तनाव बना हुआ है। नूंह में 2 अगस्त तक कर्फ्यू लगा दिया गया है। इलाके में पैरामिलिट्री की 13 कंपनियां तैनात की गई हैं।

हिंसा नूंह (मेवात) के बाद गुरुग्राम तक फैल गई है। जिसे देखते हुए इन दो जिलों के साथ ही रेवाड़ी, पलवल, फरीदाबाद, सोनीपत समेत 6 जिलों में धारा 144 लागू कर दी गई है। नूंह में 2 अगस्त तक इंटरनेट बंद कर दिया है। नूंह, फरीदाबाद, गुरुग्राम और पलवल में मंगलवार यानी 1 अगस्त को सभी स्कूल-कॉलेज और कोचिंग सेंटर बंद कर दिए गए।

नूंह में 10वीं, 12वीं की 1 और 2 अगस्त को होने वाली बोर्ड परीक्षाएं रद्द कर दी गई हैं। हिंसा को देखते हुए CM मनोहर लाल खट्‌टर ने गृहमंत्री अनिल विज, चीफ सेक्रेटरी, DGP और दूसरे बड़े प्रशासनिक अधिकारियों की हाई लेवल मीटिंग बुलाई। इसके बाद CM ने ब्रज मंडल यात्रा पर हमले को साजिश करार दिया।

ब्रज मंडल यात्रा पर पथराव के बाद भड़की हिंसा
नूंह में सोमवार को विश्व हिंदू परिषद की ब्रज मंडल यात्रा पर समुदाय विशेष के लोगों ने पथराव कर दिया। इससे हिंसा भड़क गई। दोनों पक्षों में पत्थरबाजी और फायरिंग हुई। इस दौरान गुड़गांव के होमगार्ड नीरज और गुरसेवक समेत अब तक 5 लोगों की मौत हो गई है। 50 से ज्यादा पुलिस अधिकारी, कर्मचारी और अन्य लोग घायल हुए हैं।

publicfirstnews.com

Share.

Comments are closed.