पब्लिक फर्स्ट। न्यूयॉर्क।

स्टेशन पर चढ़कर पुलिस पर बोतलें फेंकी; यू-ट्यूबर के बुलावे पर जुटे थे 2000 लोग
अमेरिका के न्यूयॉर्क शहर में शुक्रवार को दंगे भड़क गए। लोगों ने ट्रेन स्टेशन और गाड़ियों पर चढ़कर पुलिस पर बोतल फेंकी और बैरिकेड तोड़ दिए। इसकी शुरुआत यू-ट्यूबर के बुलावे पर इकट्ठा हुई भीड़ से हुई। दरअसल, काई सीनेत नाम के यू-ट्यूबर ने लोगों को मुफ्त में प्ले स्टेशन देने की घोषणा की थी।

यूनियन स्क्वायर पार्क पर 2 हजार लोगों की भीड़ जुट गई। देखते ही देखते वहां झगड़ा और पथराव शुरू हो गया। कई लोग घायल हो गए और गाड़ियों में तोड़फोड़ की गई। इन्हें कंट्रोल करने के लिए मौके पर हजार पुलिस वालों को बुलाया गया।

सिलसिलेवार तरीके से समझें कैसे क्या हुआ…

  1. यू-ट्यूबर सीनात ने एक वीडियो पोस्ट किया, जिसमें उसने अपने फैन्स को 300 प्ले-स्टेशन बांटने की बात कही।
  2. सीनात के 10 मिलियन फॉलोअर्स हैं। जो 1 बजे यूनियन स्क्वायर पर जुटने लगे।
  3. लोगों के बीच प्ले-स्टेशन लेने के लिए लड़ाईयां होने लगी। लोग एक-दूसरे को पीटने लगे। भीड़ बेकाबू होने के बाद लोग गाड़ियां तोड़ने लगे और उन पर नाचने लगे।
    4.यू-ट्यूबर ने हालात बिगड़ते देख लाइव-स्ट्रीमिंग के दौरान लोगों को कहा- वो लोग आंसू गैस के गोले छोड़ रहे हैं। जंग छिड़ गई है। अपनी सुरक्षा खुद करें।

यू-ट्यूबर समेत कई लोग गिरफ्तार
न्यूयॉर्क सिटी पुलिस चीफ जेफ्री माडेरे का कहना है कि हालात नियंत्रण से बाहर हो गए थे और काफी संख्या में लोग घायल हुए। बाद में पुलिस ने किसी तरह भीड़ को तितर-बितर किया और हालातों को काबू किया। इस दंगे के आरोप में कई युवाओं को गिरफ्तार किया गया है।

वहीं यूट्यूबर काई सेनात को भी पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया है। दंगे के दौरान पुलिस ने युनियन स्क्वायर से गुजरने वाली सभी ट्रेन को बंद करा दिया। जांच में सामने आया है कि यू-ट्यूबर बिना इजाजत के इवेंट कर रहा था ।

publicfirstnews.com

Share.

Comments are closed.