पब्लिक फर्स्ट। लाहौर।

बुशरा के कमरे में घुसने की कोशिश की, वकील ने कहा- खान की बैरक में कीड़े-मक्खियां
तोशाखाना केस में गिरफ्तार हुए पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री अपना पूरा जीवन जेल में काटने के लिए तैयार हैं। खान के वकील नईम हैदर ने बताया कि सी ग्रेड अटक जेल में रह रहे पूर्व PM को बहुत ही बुरी हालत में रखा जा रहा है। उनके सेल में मक्खियां और कीड़े हैं। सोमवार को खान से मिलने के बाद वकील ने बताया कि उनका सेल बहुत छोटा है और उसमें बाथरूम भी खुला हुआ है।

नईम ने कहा- PTI चीफ इमरान ने मुझे बताया है कि जब पंजाब पुलिस उन्हें गिरफ्तार करने जमान पार्क पहुंची थी, तो उनके पास गिरफ्तारी वारंट नहीं था। खान के मुताबिक, पुलिस ने उनकी पत्नी बुशरा बीबी के कमरे का दरवाजा तोड़ने की भी कोशिश की थी। साथ ही उन्हें जेल में बुशरा से मिलने भी नहीं दिया जा रहा है।

ट्रायल कोर्ट के फैसले के खिलाफ आज करेंगे अपील
वकील ने बताया कि इमरान ने पावर ऑफ अटॉर्नी पर साइन कर दिया है और ट्रायल कोर्ट के फैसले के खिलाफ वो आज, यानी मंगलवार को अपील करेंगे। इससे पहले सोमवार को इमरान की पार्टी PTI ने कोर्ट में अर्जी लगाई थी कि उन्हें अटक के अडियाल जेल ट्रांसफर किया जाए। पिटीशन में उनकी पढ़ाई, तबियत, माहौल और पॉलिटिकल स्टेटस का हवाला दिया गया था।

याचिका में कहा गया था कि बचपन से ही इमरान अच्छे परिवार में पले-बढ़े हैं। उन्होंने अच्छे स्कूल से पढ़ाई की है और राजनीति में काफी समय से एक्टिव हैं। वो लंदन की ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएट हैं, देश की क्रिकेट टीम के कप्तान और पाकिस्तान के प्रधानमंत्री भी रह चुके हैं।

पार्टी बोली- खान को A-ग्रेड सेल में भेजा जाए
इस वजह से उनके जीवन जीने का तरीका काफी अच्छा रहा है। इन सब बातों को ध्यान में रखते हुए खान के लिए पाकिस्तान प्रिजन रूल्स के आधार पर A-क्लास फैसिलिटी की मांग की गई है। इससे पहले PTI ने बताया था कि इमरान की जेल में बेहद कम सुविधाएं हैं और उन्हें खाना भी नहीं दिया जा रहा है।

पार्टी ने आरोप लगाया था कि खान की जिंदगी खतरे में है। जिस जेल में उन्हें रखा गया है, उसमें खूंखार कैदी रखे जाते हैं। राजनीतिक कैदियों काे A-ग्रेड जेल में रखा जाता है। डॉन की रिपोर्ट के मुताबिक पहली बार किसी पूर्व प्रधानमंत्री को इस जेल में रखा गया है।

इमरान के लिए देश में काेई खास विरोध नहीं
इमरान खान की गिरफ्तारी के बाद इस बार पूरे पाकिस्तान में कहीं भी काेई खास विरोध दिखाई नहीं दे रहा है। कराची में विरोध करते हुए उनके 19 समर्थकों काे हिरासत में लिया गया था। ऐहतियातन पंजाब प्रांत के कई जिलाें में धारा 144 लगा दी गई थी। इससे पहले मई में इमरान खान काे भ्रष्टाचार के मामले में गिरफ्तार किया गया था।

उसके बाद पूरे पाकिस्तान में उपद्रव हुआ था और सैन्य प्रतिष्ठानों पर हमले किए गए थे। इमरान खान के समर्थकों ने देश में भारी हिंसा की थी। उनके खिलाफ आतंकवाद, ईशनिंदा और भ्रष्टाचार के 140 से ज्यादा केस हैं।

publicfirstnews.com

Share.

Comments are closed.