पब्लिक फर्स्ट । साँची । रायसेन ।

नवरात्रि के आठवे दिन मुख्यमंत्री शिवराज रायसेन जिले में भाजपा प्रत्याशी प्रभुराम चौधरी का चुनाव प्रचार करने पहुंचे। इस दौरान उन्होंने कहा आज का दिन पूजा का दिन है। आज देवी जी गौरी के स्वरुप में है। दशहरे की दिन और दीवाली के दिन भी मैं प्रचार करूँगा। मैं आपको वचन देता हूँ कि जान भली चली जाए, लेकिन आपके वचन को टूटने नहीं दूंगा। माँ मध्यप्रदेश की जनता पर कृपा बरसाती रहना। माँ ऐसी कृपा बरसना कि सभी सुखी रहें, निरोगी रहें और सभी कल्याण हो। अपने लिए तो जनता की सेवा ही भगवान की पूजा है।

मैं सरकार नहीं, परिवार चलाता हूँ। सवा साल कांग्रेस की सरकार रही, इन्होंने सब योजनाएँ बंद कर दी थी। मैं बहनों को देवी को स्वरुप मानता हूँ। एक जमाना था जब बेटियों को कोख में ही मार दिया जाता था। बेटियों के बिना ये दुनिया नहीं चल सकती है। बेटी नहीं बचाओगे तो बहू कहाँ से लाओगे। फिर हमने मुख्यमंत्री लाड़ली लक्ष्मी योजना बनाई और संकल्प लिया था कि अगर मध्यप्रदेश की धरती पर कोई बेटी पैदा होगी तो वो लखपति पैदा होगी।

हमने बेटियों को लखपति बनाया है, बेटी के जन्म से लेकर उसकी उच्च शिक्षा का सार खर्च हम उठा रहे है। स्थानीय निकाय के चुनाव में बहनों को आरक्षण दिया, ताकि बहनें भी सरकार चलाए। मैंने बेटियों को पुलिस भर्ती में 30% आरक्षण दिया। अगर बहन के नाम पर दुकान, मकान या खेत ख़रीदा जाएगा तो उनसे रजिस्ट्री शुल्क केवल 1% ही लिया जाएगा। मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना के अंतर्गत बहनों को हर महीने 1250 रुपये मिल रहे है। इस राशि को बढ़ाकर धीरे-धीरे 3 हजार रुपये तक करूँगा।

मेरी 1 करोड़ 32 लाख बहनें है। जो बहनें इस योजना में छूट गई है, उनके भी नाम चुनाव के बाद जोड़ दिए जाएंगे। कांग्रेसी बड़े परेशान है कि शिवराज सिंह बहनों के खातों में पैसे डालने की बात कर रहा है। इसे लेकर मेरी चुनाव आयोग में शिकायत कर दी। मैंने कहा मैं तो डालूँगा। बहनों मैंने तुम्हें पैसा नहीं मान और सम्मान दिया है। प्रधानमंत्री जी दुनिया के सबसे सर्वाधिक लोकप्रिय नेता है। वो गरीब कल्याण के अंतर्गत फ्री में राशन दे रहे है।

मुख्यमंत्री भू-आवासीय योजना के अंतर्गत गरीब को मकान के लिए पक्के पट्टे दूंगा। प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत जिनके घर नहीं बनें है उनके लिए मुख्यमंत्री आवास योजना बनाई है। रायसेन में हमने मेडिकल कॉलेज खोला। गरीब के इलाज के लिए हमने आयुष्मान भारत योजना शुरू की। मुख्यमंत्री किसान कल्याण योजना के अंतर्गत किसान परिवारों को 6 हजार रुपये साल दे रहे है। ये परिवार की सरकार है।

कांग्रेस में कपड़ा फाड़ प्रतियोगिता चल रही है। कांग्रेस का हाल ये है कि एक दिल के टुकड़े हजार हुए कोई यहां गिरा कोई वहां गिरा।प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी है जो गलत करेगा वो जेल में जाएगा। कमलनाथ जी कह रहे है कि कौन है अखिलेश, फखिलेश, और अखिलेश कह रहे है कि ये टो चिरकुट है। हमने जनता की भलाई के लिए एक के बाद एक योजना बनाई।

इन्होंने हमारी सभी योजनाएँ बंद कर दी थी। हम 12वीं कक्षा के टॉपर विद्यार्थियों को ई-स्कूटी दे रहे हैं। सरकारी या प्राइवेट मेडिकल कॉलेज या इंजीनियरिंग कॉलेज में चयन विद्यार्थियों का होगा तो उनकी पूरी फ़ीस मम्मी-पापा नहीं मामा भरवाएगा। हम 450 रुपये में गैस का कनेक्शन दे रहे है। कांग्रेस के ज़माने में इतनी शानदार सड़के थी क्या ? भाजपा का ये वचन है कि देवनगर के साथ ही हर गाँव-गाँव में नल से जल पहुंचाएंगे। हमने तय किया कि मासूम बेटी के साथ किसी ने गलत किया तो उसे फांसी के फंदे पर लटकाया जाएगा।

अगले साल से ये करूँगा कि किसी जगह पर आधी बहनें कहेगी कि यहाँ पर शराब की दुकान नहीं होना चाहिए, वहां शराब की दुकान नहीं होगी। अपना देवनगर गाँव से नगर बन गया, नगर बन गया तो उप तहसील से तहसील भी बनेगा, पंचायत से नगर पंचायत भी बनेगा देवनगर। देवनगर में डिग्री कॉलेज भी खुलेगा।

publicfirstnews.com

Share.
Leave A Reply