पब्लिक फर्स्ट । भोपाल।

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने बुधवार को सात सूत्रीय मांगों का ज्ञापन माखनलाल चतुर्वेदी पत्रकारिता विश्वविद्यालय के कुलपति को दिया। इस ज्ञापन में विश्वविद्यालय परिसर में आवश्यक बदलावों और अनियमितताओं के मुद्दों को उठाया गया है।

बाबा साहब अंबेडकर के नाम हो पार्क


दिये गये ज्ञापन पर कार्रवाई नहीं करने पर कार्यकर्ताओ ने प्रशासनिक भवन का घेराव करने का चेतावनी दी है। ज्ञापन के माध्यम से एमसीयू प्रशासन को बताई गई है कि बॉयज हॉस्टल के सामने निर्माणाधीन पार्क का नामकरण बाबा साहब डॉ. भीमराव अम्बेडकर के नाम पर किया जाए। जिसका उद्घाटन अगले माह 14 अप्रैल को उनकी जयंती पर हो।

पुस्तकालय का नाम विवेकानंद जी के नाम पर

विश्वविद्यालय के नालंदा पुस्तकालय के पास निर्माणाधीन मैदान का नाम स्वामी विवेकानंद के नाम पर रखा जाए। वहां पर उनकी प्रतिमा तथा विचारों को प्रदर्शित करने वाले बोर्ड लगाए जायें।

वही दूसरी तरफ इस ज्ञापन ने कहा गया है कि बॉयज हॉस्टल के सामने वाली पार्किंग को सामान्य छात्र पार्किंग में स्थानांतरित कर दी गई है। जिससे वजह से आवासीय छात्रों को अपने वाहन पार्क करने में परेशानियों का सामना करना पड़ता है।इस ज्ञापन में उक्त विद्यालय के कुलपति को यह भी बताया गया है कि पिछले दिनों जो ज्ञापन दी गई थी उसमें बताया गया था कि छात्रों की लेट फीस पर कार्रवाई करने की बात कही गई थी, जो अब तक नहीं हुई है। छात्रावास शुल्क के अलावा विद्यार्थियों से कूलर का शुल्क भी ली जाती है।

लाईट की व्यवस्था तक नही

परिसर में जंगली घास उगी हुआ है। जिससे परिसर की सुंदरता बिगड़ रही है। पढ़ने वाले छात्रों को हमेशा कीड़ा मकोड़ा का डर सत्ता है कहीं काट ना ले। शूटिंग अकादमी की तरफ प्रकाश की व्यवस्था नहीं है।

आंदोलन की चेतावनी


कार्यकर्ताओं ने चेताया कि यदि सात दिनों में परिषद की मांगे पूरी नहीं हुई तो आंदोलन किया जाएगा। इस दौरान एबीवीपी के MCU इकाई अध्यक्ष अंकुर पाण्डेय, एबीवीपी के MCU इकाई मंत्री अमीषा कच्छावा सहित आदि मौजूद रहे। publicfirstnews.com

Share.
Leave A Reply