पब्लिक फर्स्ट -महाराष्ट्र 

वंचित बहुजन अघाड़ी के अध्यक्ष प्रकाश आंबेडकर ने महाविकास अघाड़ी को झटका दिया है । उन्होंने महाराष्ठ्र में एमवीए से गठबंधन तोड़ दिया है. पिछले कुछ दिनों से सीट शेयरिंग को लेकर महाविकास अघाड़ी और प्रकाश आंबेडकर की पार्टी के बीच खींचतान चल रही थी. वहीं, किसान नेता राजू शेट्टी ने भी निर्दलीय चुनाव लड़ने का ऐलान कर दिया है।

इसके अलावा शिवसेना यूबीटी ने सांगली सीट पर बुधवार को उम्मीदवार घोषित कर दिया, जिससे महाराष्ट्र कांग्रेस नेतृत्व नाराज हो गया है। सूत्रों के अनुसार, राज्य कांग्रेस नेताओं ने दिल्ली हाईकमान को इस बारे में सूचित कर दिया है और सांगली सीट पर दोस्ताना मुकाबले का विकल्प भी सुझाया है. फिलहाल राज्य नेतृत्व कांग्रेस हाईकमान के अगले आदेश का इंतजार कर रहा है।

कांग्रेस नेता नाराज

जानकारी के मुताबिक मुंबई में शिवसेना-यूबीटी के 6 में से 5 सीट पर लड़ने पर मुंबई कांग्रेस के नेता खुश नहीं है. इसके अलावा मुंबई नार्थ वेस्ट और मुंबई साउथ सेंट्रल की सीट कांग्रेस के हाथ से जाने पर भी मुंबई कांग्रेस के नेताओं में नाराजगी है. इससे पहले शिवसेना (UBT) ने लोकसभा चुनाव के लिए 16 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी की. कांग्रेस नेता संजय निरुपम जिस जगह से टिकट मांग रहे थे, शिवसेना ने वहां से अमोल कीर्तिकर को टिकट दिया है.

Share.
Leave A Reply