पब्लिक फर्स्ट, नई दिल्ली। 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव को लेकर भारतीय जनता पार्टी तैयारियों में जुट गई है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की राजस्थान के अजमेर में हुई विशाल जनसभा से शुरू हुआ अभियान जून के पूरे महीने तक चलेगा। बीजेपी इस अभियान के तहत पूरे भारत में मोदी सरकार की 9 सालों की उपलब्धियों को जन-जन तक पहुंचाने का काम करने वाली है। इसके साथ ही इस अभियान के जरिए उन लोगों को भी योजनाओं से जोड़ा जाएगा, जो किसी कारणवश रह गए है।

कहा होगा टिफिन बैठक का शुभारंभ
बतादें कि, इस अभियान में कुछ अनूठे प्रयोग भी किए जा जाएंगे हैं। जिससे रूठे और नाराज़ कार्यकर्ताओं, नेताओं को मनाकर एक बार फिर सक्रिय किया जा सकेगा। साथ ही चुनाव में उनका उपयोग किया जा सके। इसी अभिनव को ‘टिफिन बैठक’ का नाम दिया गया है। इस अभियान के अंतर्गत बीजेपी की पहली टिफिन बैठक का शुभारंभ आगरा से किया जाएगा। इस बैठक का शुभारंभ 3 जून को बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा करेंगे। बतादें की बीजेपी के हर विधायक और सांसद को टिफिन बैठक करने का निर्देश दिए गए है।

गुजरात से शुरू हुई थी टिफिन बैठक
गुजरात से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने टिफिन मीटिंग की शुरूआत की थी। यह बैठक उन्होंने गुजरात के मुख्यमंत्री रहने के दौरान शुरू की थी। पीएम नरेन्द्र मोदी हर महीने इस तरह की टिफिन बैठकें किया करते थे इसके साथ ही वे इस बैठक में अपने अधिकारियों के साथ बैठकें करते थे। वहीं कभी-कभी वे अपने कार्यकर्ताओं, पदाधिकारियों के साथ भी खाना खाते वक्त चर्चा करते थे, ऐसा करने से उनके पास फीडबैक तो आता ही था, साथ ही गुड गवर्नेंस के साथ साथ सरकार कैसा काम कर रही है इस बात की भी जानकारी मिलती थी।

Share.

Comments are closed.