पब्लिक फर्स्ट ब्यूरो। नई दिल्ली।

पीएम मोदी ने मन की बात के 102वें एपिसोड में बिपरजॉय तूफान के दौरान कच्छ के लोगों की हिम्मत की तारीफ की। उन्होंने कहा कि बिपरजॉय चक्रवात ने कच्छ में कितना कुछ तहस-नहस कर दिया, लेकिन, कच्छ के लोगों ने जिस हिम्मत और तैयारी के साथ इतने खतरनाक चक्रवात का मुकाबला किया, वो भी उतना ही अभूतपूर्व है।

पीएम ने कहा कि प्राकृतिक आपदाओं पर किसी का जोर नहीं होता, लेकिन पिछले कुछ सालों में भारत ने आपदा प्रबंधन की जो ताकत विकसित की है, वो आज एक उदाहरण बन रही है। उन्होंने कहा कि प्राकृतिक आपदाओं से मुकाबला करने का एक बड़ा तरीका है प्रकृति का संरक्षण ।

पीएम के अमेरिका दौरे के चलते एक हफ्ते पहले टेलीकास्ट हो रहा एपिसोड

यह शो महीने के आखिरी रविवार को टेलीकास्ट होता है, लेकिन पीएम मोदी 21 जून से 24 जून तक अमेरिका दौरे पर रहेंगे। ऐसे में इस बार एक हफ्ते पहले प्रसारित हो रहा है। इसे लेकर पीएम ने कहा कि अगले हफ्ते मैं अमेरिका में रहूंगा और वहां बहुत सारी भाग-दौड़ भी रहेगी और इसलिए मैंने सोचा, वहां जाने से पहले आपसे बात कर लूं।

मन की बात के 101वें एपिसोड में युवासंगम, देश के म्यूजियम, जल संरक्षण और सावरकर की जयंति पर आधे घंटे बात की।​​​​​​​ PM ने सावरकर की जयंती पर उन्हें याद करते हुए कहा- वीर सावरकर का का निडर, स्वाभिमानी स्वभाव कभी गुलामी की मानसिकता को बर्दाश्त नहीं कर सका। publicfirstnews.com

Share.

Comments are closed.