पब्लिक फर्स्ट। लाहौर।

पाकिस्तान की इस्लामिया यूनिवर्सिटी ऑफ बहावलपुर (IUB) में ड्रग्स और ब्लैकमेलिंग के केस का खुलासा हुआ है। स्टूडेंट्स को प्रोफेसर्स का एक गिरोह ही ड्रग्स बेच रहा था। कुछ लोगों को गिरफ्तार भी किया गया है। इनके फोन्स से गर्ल्स स्टूडेंट्स के वीडियोज मिले हैं। आरोप है कि इन वीडियोज के जरिए लड़कियों को ब्लैकमेल किया जा रहा था।

सरकार ने इस केस को दबाने की तमाम कोशिशें कीं, लेकिन एक मीडिया रिपोर्ट के जरिए स्कैंडल सामने आ ही गया। यूनिवर्सिटी के चीफ सिक्योरिटी ऑफिसर को बर्खास्त करने के बाद गिरफ्तार भी कर लिया गया है।

गर्ल्स स्टूडेंट और टीचर्स से रेप

  1. पाकिस्तान के अखबार ‘द डॉन’ ने इस ड्रग्स रैकेट पर तफ्सीली रिपोर्ट पब्लिश की है। इसमें पुलिस का बयान भी शामिल है। पुलिस के मुताबिक- IUB में ड्रग्स रैकेट पर कई दिनों से जानकारी मिल रही थी। जांच में पाया गया कि यूनिवर्सिटी के कुछ प्रोफेसर्स ही इस रैकेट को चला रहे थे। छापे के दौरान एक प्रोफेसर से हेरोइन बरामद भी हुई।
  2. पुलिस इस मामले की जांच जून से कर रही थी, हालांकि सबूत न मिलने की वजह से आरोपियों के खिलाफ एक्शन लेना मुमकिन नहीं था। पुख्ता जानकारी मिलने के बाद 28 जून को यूनिवर्सिटी के चीफ फाइनेंशियल ऑफिसर को गिरफ्तार किया गया। उसके पास से काफी ड्रग्स बरामद हुए।
  3. फाइनेंस अफसर को एक वैन से पकड़ा गया। उसके साथ यूनिवर्सिटी का चीफ सिक्योरिटी ऑफिसर भी मौजूद था। इसके पास से भी ड्रग्स मिले। इन दोनों के फोन चेक किए गए तो पुलिस के होश उड़ गए। इनमें यूनवर्सिटी की स्टूडेंट्स और फीमेल टीचर्स के अश्लील वीडियोज थे।जांच में पता चला कि इन लड़कियों और फीमेल टीचर्स को ब्लैकमेल किया जाता था और उनके साथ अलग-अलग ठिकानों पर रेप भी किया गया।

आरोपियों का कबूलनामा

रिपोर्ट के मुताबिक- पूछताछ में चीफ फाइनेंस ऑफिसर और चीफ सिक्योरिटी ऑफिसर ने हैरान करने वाले खुलासे किए। इनके मुताबिक- यूनिवर्सिटी के कुछ प्रोफेसर्स ही ड्रग्स बेचते थे। यही लोग ड्रग्स, डांस और सेक्स की पार्टीज भी ऑर्गनाइज करते थे। पाकिस्तानी नागरिक अपने देश में बेहद मुश्किल से शराब खरीद सकते हैं। हालांकि, आरोपियों के ठिकानों से काफी शराब भी बरामद की गई है।

इस मामले की जांच स्पेशल क्राइम यूनिट कर रही है। इसने जब आरोपियों से पूछताछ की तो उन्होंने माना कि कैम्पस में ड्रग्स बेचे जाते थे और इसके बाद लड़कियों और फीमेल टीचर्स को कुछ खास जगहों पर बुलाकर डांस और ड्रग्स पार्टीज की जातीं थीं। ज्यादातर गर्ल्स स्टूडेंट्स और फीमेल टीचर्स के साथ कई बार रेप हुआ।

11 स्टूडेंट्स भी इस रैकेट का हिस्सा थे और उनका क्रिमिनल रिकॉर्ड भी है। गर्ल्स स्टूडेंट्स के आपत्तिजनक वीडियोज के स्क्रीनशॉट्स कुछ सोशल मीडिया अकाउंट्स पर शेयर भी किए गए हैं।

लाहौर के बारे में चुप्पी

कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया गया है कि इसी तरह का मामला लाहौर यूनवर्सिटी में भी हुआ है, लेकिन पुलिस और यहां की केयरटेकर गवर्नमेंट ने इस मामले पर चुप्पी साध रखी है। बहावलपुर यूनिवर्सिटी के वाइस चांसलर प्रोफेसर डॉक्टर अतहर महमूद ने पुलिस और सरकार को लैटर लिखकर घटना की हाई लेवल इनक्वायरी कराने को कहा है।

पाकिस्तान में इसी साल अक्टूबर-नवंबर में जनरल इलेक्शन होने हैं। सरकार को आशंका है कि ड्रग्स और सेक्स रैकेट का यह मामला उसकी परेशानियां बढ़ा सकता है, लिहाजा मामले को हर लेवल पर दबाने की कोशिश हो रही है। फिलहाल, यूनिवर्सिटी ने भी एक हाई लेवल कमेटी बना दी है और यह मामले की जांच कर रही है। माना जा रहा है कि सोमवार को पुलिस इस मामले में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर सकती है। इसमें आरोपियों को मीडिया के सामने पेश किया जा सकता है

publicfirstnews.com

Share.

Comments are closed.