पब्लिक फर्स्ट। लाहौर।

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शाहबाज शरीफ ने कहा है कि इसी साल होने वाले जनरल इलेक्शन में अगर पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (PMLN) को बहुमत मिलता है तो नवाज शरीफ एक बार फिर प्रधानमंत्री बनेंगे।

लाहौर में एक प्रोग्राम के दौरान नवाज के छोटे भाई शाहबाज ने कहा- अब वो वक्त आ गया है जब हम भीख का कटोरा तोड़ देंगे और उसके टुकड़े बनीगाला (इमरान खान के घर का नाम) भेज देंगे। पाकिस्तान के लाखों बच्चों के हाथ अब लैपटॉप थमाने का वक्त आ चुका है।

अपने पैरों पर खड़ा होगा पाकिस्तान

  1. शाहबाज पहले ही ऐलान कर चुके हैं कि उनकी सरकार 14 अगस्त के पहले घर चली जाएगी और मुल्क में जनरल इलेक्शन तय वक्त यानी अक्टूबर-नवंबर में होंगे। नवाज शरीफ तीन साल से लंदन में हैं। नवाज ने जब पाकिस्तान छोड़ा था, तब इमरान खान प्रधानमंत्री थे।
    अब इलेक्शन का वक्त करीब आ रहा है तो माना जा रहा है कि नवाज किसी भी वक्त मुल्क लौटेंगे और PMLN का कैम्पेन संभालेंगे। शाहबाज का बयान एक तरह से इस बात पर मुहर लगाता है कि नवाज जल्द पाकिस्तान लौट सकते हैं।
  2. शाहबाज ने कहा- नवाज की लीडरशिप में हम पाकिस्तान के लाखों बच्चों को लैपटॉप देंगे, ताकि वो मॉडर्न तालीम हासिल कर सकें। इसके अलावा एग्रीकल्चर सेक्टर को बहुत तेजी से प्रमोट किया जाएगा। 2017 में मुल्क बिल्कुल सही रास्ते पर था, लेकिन उस वक्त नवाज को सत्ता से बेदखल कर दिया गया। यह साजिश उस वक्त के चीफ जस्टिस ऑफ पाकिस्तान साकिब निसार ने रची थी।

इमरान निकम्मे साबित हुए

  1. शाहबाज ने कहा- नवाज को हटाकर इमरान को सत्ता में लाने वालों ने उन्हें हर फैसिलिटी मुहैया कराई, लेकिन वो नकारा और निकम्मे साबित हुए। इमरान को सत्ता में लाने वालों को अब वो ही नवाज फरिश्ता नजर आ रहे हैं, जिन्हें उन्होंने कुर्सी से हटाया था।
  2. पाकिस्तान में महंगी बिजली का जिक्र करते हुए प्रधानमंत्री ने साफ कर दिया कि 200 यूनिट तक बिजली इस्तेमाल करने वालों के लिए रेट्स नहीं बढ़ाए जाएंगे। हालांकि शाहबाज ने यह भी कहा कि आईएमएफ से डील के चलते कुछ चीजों के दाम बढ़ाना जरूरी होगा।
  3. इमरान पर तंज कसते हुए शाहबाज ने आगे कहा- हमारे मुल्क में एक वजीर-ए-आजम ऐसा भी हुआ, जिसने सरकारी खजाने से गिफ्ट्स चोरी किए और उन्हें अपने फायदे के लिए बेच दिया। 60 अरब रुपए ब्रिटेन ने भेजे तो उन्हें अपनी जेब में रख लिया। मैं सिर्फ ये कहना चाहता हूं कि 2018 में नवाज को हटाकर इमरान को लाने में जो साजिश हुई, वो 2023 में नहीं हो सकेगी।

इमरान ने पाकिस्तान को बर्बाद कर दिया

  1. शाहबाज ने कहा- इमरान को जब लगा कि अब उनकी सरकार जाने वाली है तो उन्होंने IMF का एग्रीमेंट खत्म कर दिया और उसी दिन से पाकिस्तान की इकोनॉमी तबाह होना शुरू हुई। इस शख्स को पता ही नहीं था कि डेवलपमेंट क्या चीज होती है।
  2. शाहबाज ने पिछले महीने एक अहम स्पीच में भारत का नाम तो नहीं लिया था, लेकिन उसकी खुलकर तारीफ की थी। शाहबाज ने कहा था- पाकिस्तान के लिए बतौर मुल्क बेहद अफसोस की बात है कि हमारे पड़ोसी ने जबरदस्त डेवलपमेंट किया है और अब हम इस रेस में कहीं नहीं हैं। मैं चाहता हूं कि मुल्क में अगली हुकूमत चाहे जिस पार्टी या अलायंस की आए, उसकी तवज्जो एजुकेशन होनी चाहिए।
  3. पिछले साल अप्रैल में सत्ता संभालने वाले शाहबाज ने आगे कहा- सेकेंड वर्ल्ड वॉर के बाद जापान और जर्मनी की मिसाल हमारे सामने हैं। मुश्किलों से उबरकर उन्होंने जबरदस्त डेवलपमेंट किया। हम भी ऐसा कर सकते हैं। आज हम चीन के शुक्रगुजार हैं। उसने 5 अरब डॉलर का लोन रोल ओवर किया। सऊदी अरब ने इसी हफ्ते 2 अरब डॉलर दिए और अब यूएई से भी 1 अरब डॉलर आने वाले हैं। हमारे दोस्तों ने जरूरत के वक्त मदद की।

publicfirstnews.com

Share.

Comments are closed.