पब्लिक फर्स्ट।

पंजाब में तरनतारन के पिछड़े सरहदी गांव खालड़ा के जसकरण सिंह ‘कौन बनेगा करोड़पति 15’ के पहले करोड़पति बने। जसकरण ने एक करोड़ रुपए जीते हैं। 21 साल के जसकरण की जर्नी काफी इमोशनल कर देने वाली है।

जसकरण ने बताया कि वो पंजाब के जिस गांव से आते हैं वहां से पाकिस्तान बॉर्डर बस आधा किलोमीटर दूर है। किसी भी वक्त जंग छिड़ जाती है और इसीलिए जीती हुई रकम से वे सबसे पहले अपने गांव से दूर एक घर खरीदेंगे।

कैसे ? पहुंचे KBC
जसकरण ने कहा की मैं पिछले चार साल से सिर्फ सोचा करता था और आखिरकार अब इस मोमेंट को जी रहा हूं। मेरे लिए इससे बड़ी बात कुछ नहीं हो सकती।

मैं पिछले चार साल से इस शो के तैयारी कर रहा था, जहां शुरूआती की परीक्षा, ऑडिशन क्लियर कर देता लेकिन कोई-न-कोई कारण की वजह से फास्टेस्ट फिंगर फर्स्ट के राउंड तक नहीं पहुंच पाता था। मैं हर साल अपनी गलतियों से सीखता गया जो कमी थी उसको पूरा किया और खुद को बेहतर बनाता गया।

अमिताभ बच्चन के साथ रहे अनुभव को शेयर किया
जसकरण ने बतया की फास्टेस्ट फिंगर फर्स्ट में जैसे ही अमिताभ सर ने मेरा नाम लिया, मैं शॉक्ड हो गया। सबसे पहले मैंने हाथ जोड़कर भगवान का धन्यवाद को दिया । हॉट सीट पर बैठने से पहले दिमाग में कई सारे सवाल घूम रहे थे, लेकिन जैसे ही हॉट सीट पर बैठा, मैं टेंशन-फ्री हो गया। ऐसा लगा ही नहीं की मैं जिनसे बात करने के लिए इतने सालों तक इंतजार कर रहा था, उनसे क्या बोलूगा ? ऐसा लग रहा था जैसे अमिताभ सर मेरे दोस्त हो। उन्होंने बहुत आरामदायक महसूस कराया। वो आपको कभी एहसास नहीं होने देंगे की आप एक आम इंसान हो और वो हमारे सुपरस्टार।

जीती हुई रकम से शहर मैं खरीदेंगे घर
जसकरण ने कहा सबसे पहली प्राथमिकता घर और परिवार हैं। हमारा घर बॉर्डर के पास है, वहां बहुत खतरा है।किसी को भी नहीं पता कब क्या हो जाए। कई बार तो गांव ही खाली करवा देते हैं। मेरे दादाजी दो बार घर छोड़कर गए थे। वे इस उम्मीद से जाते की वापस न लौटना पड़े। कभी भी जंग छिड़ सकती है। इसीलिए सबसे पहले अब मैं अपने गांव से दूर एक शहर में घर खरीदना चाहूंगा। हालांकि ये फैसला मैंने अपने परिवार वालों पर छोड़ दिया है क्योंकि मैं अपनी पढ़ाई पर ध्यान देना चाहता हूं।

publicfirstnews.com

Share.

Comments are closed.