भाजपा संकल्प पत्र पर प्रेस वार्ता
वीडी शर्मा ने कहा- संकल्प पत्र के लिए एमपी से 26 हजार लोगों ने सुझाव दिए

लोकसभा चुनाव 2024 के लिए बीजेपी ने रविवार को दिल्ली में संकल्प पत्र जारी किया। मेनिफेस्टो के जरिए 2047 तक के विकसित भारत के विजन को बताने के लिए भोपाल में स्टेट मीडिया सेंटर में सीएम डॉ. मोहन यादव, बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की।

सीएम मोहन यादव ने इस संकल्प पत्र(मेनिफेस्टो) से मध्य प्रदेश को क्या मिलेगा इसका पूरा रोड मैप बताया। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने कहा कि प्रधानमंत्री ने कहा है कि देश में चार जातियां हैं। ये संकल्प पत्र उनके विकास के लिए संकल्पित है। संकल्प पत्र आगामी 5 वर्ष के लिए सेवा सुशासन और गरीब कल्याण के आधार पर ही केंद्रित है।

सीएम मोहन यादव ने कहा, आमतौर पर चुनाव से पहले घोषणा पत्र जारी किए जाते हैं। केंद्र की मोदी सरकार ने पिछले 10 साल में की गई घोषणाओं को संकल्प में बदला है। इन्हें पूरा किया है। इसलिए उन्होंने इसका नाम संकल्प पत्र रखा है। संकल्प वह होता है जिसे पूरा किया जाए। प्रधानमंत्री ने पिछले 10 साल में प्रदेश को जिन-जिन सेक्टर में काम दिए थे वे पूरे किए गए हैं। जो समय मुझे मिला है उसमें हमने भी आगे बढ़ने का प्रयास किया है। इसी आधार पर हमने राज्य के भी संकल्प पत्र पर बात की थी।

कल दिल्ली में जारी संकल्प पत्र को देखें तो इसमें मध्य प्रदेश के लोगों के लिए कहा गया है कि हर गरीब को मकान मिलेगा। वो चाहे शहरी हो या ग्रामीण। मैं कुछ जिलों के उदाहरण दे सकता हूं। यहां प्रधानमंत्री आवास के नाम से सबसे ज्यादा मकान शहरी क्षेत्र में दिए गए हैं। उसमें एक जिला मेरा (उज्जैन) भी आता है। उज्जैन में 7000 से ज्यादा शहरी आवास दिए गए है।

सीएम ने कहा कि संकल्प पत्र में शिक्षा, युवा एक-एक करके जिस प्रकार की बात कही गई है। उद्योगों के माध्यम से केवल सेल्फ हेल्प ग्रुप नहीं ऐसी बड़ी इंडस्ट्री है जिनके माध्यम से भविष्य में रोजगार के ज्यादा से ज्यादा अवसर मिल सकें। पहले हमारे यहां गणेशजी तक की मूर्ति चीन से आती थी। लेकिन पिछले 10 साल में आत्मनिर्भर भारत बना है। आज विश्व में सबसे ज्यादा खिलौने बनाने वाला देश भारत है।

Share.
Leave A Reply