विवेक अग्निहोत्री की फिल्म ‘कश्मीर फाइल्स’ के टैक्स फ्री होने के 14 महीने बाद अब ‘द केरल स्टोरी’ को कई राज्यों में टैक्स फ्री किया गया है। 9 मई को CM योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट कर कहा है कि-

The Kerala Story उत्तर प्रदेश में टैक्स फ्री की जाएगी।’

इससे एक दिन पहले मध्य प्रदेश के CM शिवराज सिंह चौहान ने इस फिल्म को टैक्स फ्री करने का ऐलान किया। वहीं, कुछ राज्यों में इसे बैन भी किया गया है।

‘द केरल स्टोरी’ फिल्म अपनी कहानी और दावों को लेकर चर्चा में है। 26 अप्रैल को इसका ट्रेलर रिलीज हुआ। फिल्म 4 युवतियों की जिंदगी पर बेस्ड है। 2 मिनट 45 सेकेंड के ट्रेलर में दिखाया गया है कि कैसे कॉलेज जाने वाली 4 युवतियां एक आतंकी संगठन से जुड़ जाती हैं।

ट्रेलर की शुरुआत केरल की हिंदू लड़की शालिनी उन्नीकृष्णन के परिचय से शुरू होती है, जिसमें वो आतंकी संगठन ISIS से जुड़ने की पूरी कहानी बता रही है। ट्रेलर में दिखाया गया है कि कैसे एक गिरोह केरल की युवतियों का ब्रेनवॉश करके धर्म परिवर्तन कराता है और फिर आतंकी संगठन ISIS का हिस्सा बना देता है। इसके लिए कभी फिजिकल रिलेशन तो कभी धार्मिक मान्यताओं को टूल की तरह इस्तेमाल किया जाता है।

अब एक ओर भाजपा इस फिल्म को आतंकवाद का असली चेहरा उजागर करने वाली फिल्म बता रही है। वहीं, कांग्रेस, TMC समेत कई विपक्षी दलों ने इसे प्रोपेगैंडा मूवी बताया है।

8 मई को पश्चिम बंगाल में ‘द केरल स्टोरी’ फिल्म पर बैन लगाया गया है। सरकार ने इसके पीछे तर्क दिया है कि इससे अशांति पैदा हो सकती है।

इससे पहले मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने इस फिल्म को लेकर कहा था कि ‘द कश्मीर फाइल्स’ समाज के एक वर्ग को अपमानित करने के लिए बनाई गई थी, जबकि केरल स्टोरी काे दक्षिणी राज्य केरल को बदनाम करने के लिए बनाया गया है।

Share.

Comments are closed.