पब्लिक फर्स्ट । बस्तर ।
राजेन्द्र बाजपेयी । जगदलपुर ।

छत्तीसगढ़ के कैबिनेट मंत्री कवासी लखमा अक्सर अपने बयानों को लेकर चर्चा में रहते है। इसी के बीच एक बार फिर मंत्री कवासी लखमा ने आरएसएस और बीजेपी प्रदेश प्रभारी ओम माथुर के दौरे को लेकर तंज कसते हुए कहा कि, बस्तर में आरएसएस का राज नहीं चलेगा।

जानकारी के लिए बता दें कि, प्रदेश भाजपा के प्रभारी और वरिष्ठ नेता ओम माथुर इन दिनों बस्तर संभाग के दौरे पर है। इस दौरे पर चुनावी तैयारियों का जायजा लेने और कार्यकर्ताओं, पदाधिकारियों के बीच समन्वय स्थापित करने के उद्देश से आए हुए है। वे यहाँ के सभी 12 विधानसभा सीटों का दौरा करेंगे और संगठन के पदाधिकारियों से चर्चा कर चुनाव पूर्व पार्टी की स्थिति को जानने की कोशिश करेंगे।

वहीं उनके इस दौरे को लेकर प्रदेश के आबकारी मंत्री कवासी लखमा ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि, “बीजेपी के अंदर गुटबाजी चल रही हैं। यही कारण हैं की ओम माथुर किसी को साथ लेकर नहीं जाते। प्रदेश प्रभारी अपने मर्जी से घूम रहे हैं। लखमा ने आगे कहा कि, बीजेपी नेताओं की उपेक्षा हो रही है इसलिए अब वे कांग्रेस के लिए सहयोग करेंगे।” इसके साथ ही उन्होंने कहा कि, ओम माथुर को बस्तर में उनकी पार्टी के लोगों के अलावा कौन जानता है, प्रदेश के शीर्ष नेताओं को छोड़ वे अकेले दौरा करके क्या कर लेंगे।

तंज कसते हुए उन्होंने कहा कि, हर पार्टी में प्रदेश प्रभारी होते हैं जिन्हें समय समय पर हाई कमान भेजते रहते हैं। वे अपने साथ प्रदेश के शीर्ष नेताओं को लेकर दौरा करते हैं क्योंकि प्रदेश के नेताओं को जनता भली भांति जानती पहचानती है। कोर कमेटी की बैठक अक्सर दिल्ली, प्रदेश मुख्यालयों में होती है, पर भाजपा बीजापुर, सुकमा में कोर कमेटी की बैठक कर रही है। लखमा ने कहा कि 700 गांव किसने खाली कराए, बस्तर को किसने पीछे ढकेला, 3000 स्कूल किसने बन्द कराए, ये बस्तर का आदिवासी जानता है। भले ही वे कम पढा लिखा है पर समझदारी उसमें कूट कूट कर भरी है।

लखमा का कहना है कि, बस्तर में कोई किंतु परन्तु नहीं चलेगा। आने वाले चुनाव में कांग्रेस फिर सभी 12 सीटों पर जीत हासिल करेगी और एक बार फिर भूपेश बघेल मुख्यमंत्री और राहुल गांधी देश के प्रधानमंत्री बनेंगे। publicfirstnews.com

Share.

Comments are closed.