पब्लिक फर्स्टनई दिल्ली। ओडिशा के दर्दनाक ट्रेन हादसे के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार यानी 3 जून को ओडिशा के बालासोर का दौरा करेंगे। इस घटना में 288 लोगों की जान जा चुकी है। मिली जानकारी के अनुसार, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पहले ट्रेन दुर्घटना स्थल का दौरा करेंगे इसके बाद कटक के अस्पताल, जहां घायलों को भर्ती कराया गया है वहां का दौरा करेंगे है।

वहीं आज पीएम मोदी ने ओडिशा ट्रेन दुर्घटना के संबंध में स्थिति की समीक्षा के लिए एक बैठक भी बुलाई। न्यूज एजेंसी ANI के मुताबिक, बालासोर ट्रेन दुर्घटना पर एनडीआरएफ के आईजी ऑपरेशन नरेंद्र सिंह बुंदेला ने बताया कि, हादसे का ‘ऑपरेशन अभी भी जारी है। उम्मीद करते है की आज शाम तक, हम ऑपरेशन को बंद करने में सक्षम हों। बतादें कि एनडीआरएफ की नौ टीम के साथ साथ सात ओडिशा से और दो पश्चिम बंगाल से लगी हुई हैं। उन्होंने आगे कहां कि लगभग सभी जीवित पीड़ितों को अस्पताल भेज दिया गया है, इसलिए नौ टीमें पर्याप्त हैं।’

बतादें कि ओडिशा में हुई ट्रेन दुर्घटना, भारत में चौथी सबसे घातक ट्रेन दुर्घटना में से एक है। यह घटना बालासोर जिले के बहनागा बाजार स्टेशन के पास, कोलकाता से करीब 250 किमी दक्षिण और भुवनेश्वर से 170 किमी उत्तर में, शुक्रवार शाम करीब 7 बजे हुई। इस घटना को लेकर रेल मंत्रालय ने जांच के आदेश दिए जारी किए है।

वहीं रात भर के काम के दौरान बचावकर्मियों को कठिन समय का सामना करना पड़ रहा है। इस दर्दनाक हादसे में तीन ट्रेनें एक-दूसरे के ऊपर ढेर हो गईं, जिससे यात्रियों के गहरे में फंसने की संभावना अधिक थी। बचावकर्मियों को यह सुनिश्चित करने के लिए रेल कारों को काटना पड़ा कि कोई जीवित नहीं फंसा है।।

Share.

Comments are closed.