पब्लिक फर्स्ट । महाराष्ट्र।

एकनाथ शिंदे की सरकार में विभागों का बंटवारा हो गया है। अजित पवार औऱ उनके साथ आए विधायकों को शिंदे की सरकार में विभाग दे दिए गए हैं। जानें किसे कौन सा विभाग मिला।

महाराष्ट्र में विभागों का बंटवारा हो गया है। अजित पवार को वित्त और योजना विभाग दिया गया है। छगन भुजबल को अन्न नागरिक आपूर्ति, दिलीप वलसे पाटिल को सहकार मंत्री और हसन मुशरिफ़ वैद्यकिय शिक्षा का विभाग दिया गया है। अदिति तटकरे को महिला बाल विकास मंत्रालय मिला है। संजय बनसोडे को खेल और युवा कल्याण, धनंजय मुंडे को कृषि मंत्रालय दिया गया है। अनिल पाटिल को राहत एवं पुनर्वास की जिम्मेदारी दी गई है।

  1. अजित पवार- वित्त और योजना विभाग
  2. छगन भुजबल- अन्न नागरिक आपूर्ति
  3. दिलीप वलसे पाटिल- सहकार मंत्री
  4. हसन मुशरिफ- वैद्यकिय शिक्षा
  5. अदिति तटकरे- महिला बाल विकास मंत्रालय
  6. संजय बनसोडे- खेल और युवा कल्याण
  7. धनंजय मुंडे-कृषि मंत्रालय
  8. अनिल पाटिल- राहत एवं पुनर्वास

गौरतलब है कि राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीप) के नेता अजित पवार और उनकी पार्टी के आठ अन्य विधायकों ने दो जुलाई को महाराष्ट्र सरकार के मंत्रियों के तौर पर शपथ ग्रहण की थी। इस आश्चर्यजनक कदम के कारण शरद पवार नीत एनसीपी में फूट पड़ गई। महाराष्ट्र में विभागों के बंटवारें की पहल तेज हो गई थी। गुरुवार को उपमुख्यमंत्री अजित पवार ने अपने कैबिनेट सहयोगी देवेंद्र फडणवीस से मुलाकात की थी। इससे पहले दिन में महाराष्ट्र सरकार में उपमुख्यमंत्री पवार और फडणवीस ने मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के साथ उनके आवास ‘वर्षा’ पर बैठक की थी। अजित पवार ने बुधवार को दिल्ली में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से भी मुलाकात की थी।

publicfirstnews.com

Share.

Comments are closed.