पब्लिक फर्स्ट।नूंह

हरियाणा सरकार ने गुरुवार देर रात हिंसा प्रभावित नूंह जिले के पुलिस अधीक्षक (SP) वरुण सिंघला का ट्रांसफर कर दिया। वह हिंसा के दिन छुट्‌टी पर थे। उन्हें अब भिवानी जिले का चार्ज दिया गया है।उनकी जगह पर SP नरेंद्र बिजारणिया को नूंह का जिम्मा दिया गया है। बिजारणिया पहले भिवानी के SP थे और साथ में ADG (लॉ एंड ऑर्डर) के OSD की जिम्मेदारी भी संभाल रहे थे।

नूंह में हुई हिंसा के बाद से आसपास के जिलों में कई हिंसक घटनाएं सामने आ रही हैं। गुरुवार रात पानीपत की धमीजा कॉलोनी में कुछ लोगों ने एक चिकन शॉप और दो गाड़ियों पर पथराव कर तोड़ दिया।​​​नूंह हिंसा में पानीपत के अभिषेक की मौत हुई थी। उसके घर के पास ही भीड़ ने यह तोड़-फोड़ की

नूंह में घरों में ही होगी जुमे की नमाज
नूंह में आज जुमे की नमाज घरों में ही पढ़नी होगी। नूंह के DC प्रशांत पंवार और पुलिस अधीक्षक ने इस बारे में उलेमाओं को अपील की। गुरुग्राम में जुमे की नमाज को लेकर पुलिस अलर्ट है। ACP क्राइम वरूण दहिया ने खुले में नमाज न पढ़ने की अपील की है। सभी मस्जिदों पर पुलिस की सिक्योरिटी रहेगी।

4 जिलों में तनाव, पैरामिलिट्री तैनात
हिंसा के चलते 4 जिलों- नूंह, पलवल, फरीदाबाद और गुरुग्राम में हालात तनावपूर्ण बने हुए हैं। चारों जिलों में पैरामिलिट्री फोर्सेज की 20 कंपनियां तैनात की गई हैं। राज्य के 9 जिलों में धारा 144 लागू है।

publicfirstnews.com

Share.

Comments are closed.