कर्नाटक में 24 विधायकों के मंत्री पद की शपथ के साथ ही मंत्रिमंडल का विस्तार हो गया. क्षमता के अनुसार 34 मंत्रियों की संख्या पूरी हो गई है लेकिन रुद्रप्पा लमानी के समर्थक नाराज हैं.

पब्लिक फर्स्ट ब्यूरो।

कर्नाटक में कांग्रेस विधायक रुद्रप्पा लमानी के समर्थकों ने शनिवार (27 मई) को प्रदेश कांग्रेस कार्यालय के बाहर विरोध प्रदर्शन किया. उनके समर्थक उनके लिए कैबिनेट में मंत्री पद की मांग कर रहे हैं. दरअसल, कर्नाटक चुनाव में बड़ी जीत के बाद शनिवार को कैबिनेट का विस्तार हुआ. बेंगलुरु स्थित राजभवन में जिन 24 विधायकों को मंत्री के तौर पर पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई गई, उनमें विधायक रुद्रप्पा लमानी का नाम नहीं था.

कर्नाटक प्रदेश कांग्रेस कमेटी (KPCC) कार्यालय के बाहर प्रदर्शन करते हुए लमानी की समर्थकों में से एक ने कहा, “हमारे बंजारा समुदाय के नेता रुद्रप्पा लमानी का नाम कल रात (26 मई) तक सूची में था, लेकिन आज हमने देखा कि उनका नाम नहीं है. अगर हमारे नेता को मंत्री पद नहीं मिलता है तो हम इसका विरोध करेंगे क्योंकि हमने अपना 75 प्रतिशत वोट दिया था. इसलिए हमारे समुदाय से कम से कम एक नेता होना चाहिए.”

Credit: ANI Twitter Post

शपथ लेने वाले विधायकों की लिस्ट 

शनिवार को शपथ लेने वाले विधायकों की लिस्ट में दिनेश गुंडु राव, कृष्णा बायरे गौड़ा, ईश्वर खंड्रे, रहीम खान, संतोष लाड, केएन राजन्ना, के वेंकटेश, एचसी महादेवप्पा, बैराथी सुरेश, शिवराज तंगड़ी, आरबी तिम्मपुर, बी नागेंद्र, लक्ष्मी हेब्बालकर, मधु बंगारप्पा, डी सुधाकर, चेलुवारया स्वामी, मंकुल वैद्य, और एमसी सुधाकर शामिल हैं. Publicfirstnews.com

यह भी पढ़े : भारत के नये संसद भवन देख चौकी दुनिया

यह भी पढ़े :Closing Bell: जून सीरीज की धमाकेदार शुरुआत; सेंसेक्स 629 अंक चढ़कर बंद

Share.

Comments are closed.